“अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान तुरंत प्रभाव से करें जिससे जनता को राहत मिल सके”- अनिल विज
अनिल विज ने डेढ़ सौ से ज्यादा समस्याओं को सुना, अधिकारियों को शिकायतों के निवारण के निर्देश दिए
विभिन्न जिलों से आए फरियादियों ने अपनी समस्याओं को गृह मंत्री विज के समक्ष रखा

चंडीगढ़, 30 दिसम्बर- हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि “वे जनता की समस्याओं का निवारण करने के लिए उपलब्ध हैं”। इसी कड़ी में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि “लोगों की समस्याओं का समाधान तुरंत प्रभाव से किया जाए जिससे जनता को राहत मिल सके”।

श्री विज आज अपने आवास पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। आज अलग-अलग जिलों से डेढ़ सौ से ज्यादा आए लोगों ने गृह मंत्री विज को अपनी शिकायतें दी, जिनका उन्होंने समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

आज उनके आवास पर सिटी के जतिंद्र ने झगड़े के मामले में कार्रवाई की मांग की। इस पर मंत्री विज ने एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह, हाउसिंग बोर्ड कालोनी करनाल निवासी तेजिंद्र ने शिकायत दी कि उसके द्वारा दर्ज मारपीट मामले में कार्रवाई नहीं हो रही है जिस पर एसपी, करनाल को कार्रवाई के निर्देश दिए गए, तो अम्बाला सिटी की प्रियंका ने उसको धमकाने के मामले में शिकायत दी जबकि पिपली निवासी संदीप कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उससे हरियाणा शहरी प्राधिकरण के प्लाट खरीद के नाम पर धोखाधड़ी की गई जिस पर कार्रवाई की मांग की । इन शिकायतों के समाधान के लिए गृह मंत्री ने संबंधित एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसी तरह, कुरुक्षेत्र निवासी शंकर भगवान ने चोरी के मामले में पुलिस कार्रवाई नहीं होने की शिकायत दी, तो यमुनानगर निवासी रणजीत सिंह ने पूर्व में दर्ज मामले में जांच की मांग की, वहीं जगाधरी निवासी शमीम ने दर्ज में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने की शिकायत गृह मंत्री के समक्ष रखी। कलरहेड़ी में अम्बाला मर्सी होम संचालकों ने बिजली का गलत बिल आने की शिकायत गृह मंत्री श्री विज के समक्ष रखी। घरौंडा निवासी राजिंद्र कुमार ने शिकायत में कहा कि उससे विदेश भेजने के नाम 20 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। इन मामलों में भी कार्रवाई के निर्देश गृह मंत्री विज द्वारा दिए गए।

ऐसे ही, गांव पंजोखरा साहिब से आए शमशेर सिंह, जोगिंद्र सिंह, सुरजीत सिंह व अन्य ने गांव की गली में हुए कब्जे की शिकायत गृह मंत्री को दी जिस पर मंत्री विज ने उपायुक्त को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा भी कई शिकायतों को गृह मंत्री विज ने सुना और उनके समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी व पदाधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!