हिसार : 30 दिसम्बर  । मनमोहन शर्मा

स्थानीय डी एन कालेज के पास अग्रवाल कालोनी मोड़ पर धंसी हुई सड़क लोगों के लिए भारी परेशानी का कारण बनी हुई है। आर डब्ल्यू ए अग्रवाल कालोनी व सजग के अध्यक्ष सत्य पाल अग्रवाल ने बताया कि पीछले पांच वर्षों से बनी इस समस्या का मूल कारण है कि मोड़ पर सड़क के नीचे कहीं मिट्टी धंसती जा रही है जिसकी वजह से चोक पर गड्ढा बन जाता है। वार्ड नंबर एक व बीस के डिवाइडर के रूप में पहचाने जाने वाली डी एन कालेज रोड पर अग्रवाल कालोनी, भामाशाह नगर व न्यू अग्रवाल कालोनी की ओर जाने वाली सड़कों के बीच स्थित चोक के लगभग बीचों-बीच बना गड्ढ़ा दुर्घटनाओं का कारण बनता है अनेकों लोग चोटिल हो चूके हैं व कई गाड़ियों को नुक्सान हो चुका है। अग्रवाल ने बताया कि सड़क के नीचे धंस रही मिट्टी के चलते आसपास के मकानों को भी खतरे की स्थिति बनी हुई है दूसरी ओर इस रोड़ पर कई कालोनी , शिक्षण संस्थान व अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के चलते वाहनों का आवागमन बहुत अधिक है, किसी समय अचानक एकसाथ ज्यादा जमीन धंसने पर बड़ी दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती है। 

स्थानीय लोगों ईश्वर डोरा वाले, विरेंद्र अग्रवाल, तरुण मालानी व जयपाल ने बताया कि पिछले पांच वर्षों में अनेक बार उनके द्वारा शिकायत व रोष प्रकट करने पर प्रशासन ने धंसी हुई सड़क पर बने गड्ढे पर लिपापोती करके इतिश्री कर ली। अग्रवाल ने बताया कि हर सम्बंधित विभाग के समक्ष समस्या रखने के पश्चात एक वर्ष पूर्व क्षेत्र के लोग नवनियुक्त स्थानीय निकाय मंत्री व तत्कालीन विधायक डॉ कमल गुप्ता से मिले उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए तुरंत प्रशासन से कार्यवाही करने को कहा और उनकी धर्मपत्नी डॉ प्रतिमा गुप्ता भी मौके पर पहुंची। उसके बाद प्रशासन ऐक्शन में आया पर अधिकारियों को जानकारी दी गई कि स्थानीय लोगों द्वारा अपने स्तर पर इस गड्ढे में डलवाई गई 2 ट्राली मिट्टी भी नीचे कहीं धंस गई इस लिए जब तक पूरे चोक की खुदाई करके मिट्टी धंसने का स्त्रोत को बंद नहीं किया जाता और कालोनियों की तरफ से आ रही नीची बनी सड़कों पर पानी निकासी का प्रबंध नहीं किया जाता तब तक इसका स्थाई समाधान नहीं होगा पर प्रशासन द्वारा केवल गड्ढे में कुछ मेटीरियल डाल बंद कर दिया गया। अब धीरे धीरे मिट्टी धंसने से पुनः गड्ढा बन परेशानी का सबब बन गया है।

 गड्ढे से परेशान लोगों ने मांग की है प्रशासन जल्द इस समस्या का समाधान करें या कम से कम दुर्घटनाओं से बचाव हेतु इस गड्ढे में एक पेड़ लगाने का काम करें।