अवैध असलाह के साथ पिछले करीब एक वर्ष के दौरान 159 आरोपी गिरफ्तार, भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद

एक जनवरी 2021 से 25 दिसम्बर 2021 तक 168 देशी पिस्तौल व 340 कारतूस बरामद
अवैध असला सप्लाई करने वाले अलग-अलग गिरोह के 07 आरोपी काबू

झज्जर सोनू धनखड़

आपराधिक वारदातों पर अंकुश लगाने के मध्येनजर झज्जर पुलिस द्वारा अवैध असलाह रखने वाले दोषियों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में चलाए जा रहे अभियान के तहत झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा पिछले 11 माह से अधिक अर्सा के दौरान जिला के अलग-अलग स्थानों से 159 आरोपियों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई। अभियान के तहत नाजायज असलाह रखने वाले तथा अवैध असलाह की सप्लाई करने वाले दोषियों की धरपकड़ के लिए झज्जर पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा विशेष रूप से कड़ी निगाह रखते हुए सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई गई। अवैध हथियारों को बनाने, उनका वितरण करने, बेचने अथवा खरीदने की गतिविधियों में संलिप्त दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा थाना व चौकी स्तर पर विशेष रूप से कड़ी निगाह रखी गई। अवैध हथियार बनाने, रखने अथवा बेचने के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया गया। अवैध हथियार रखने वालों को नाजायज असलाह के प्रति हतोत्साहित करने तथा अवैध असलाह की बरामदगी के लिए झज्जर पुलिस द्वारा विशेष अभियान की शुरुआत की गई थी। अभियान की सफलता को सुनिश्चित करने के लिए संदिग्ध स्थानों पर कड़ी नजर रखने तथा अवैध हथियार रखने के दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए गंभीरता से कार्रवाई करने के संबंध में कड़े दिशा निर्देश किए गए थे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार के दिशा निर्देश अनुसार व पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम के कुशल नेतृत्व में चलाए गए विशेष अभियान के तहत झज्जर पुलिस द्वारा अवैध असलाह के साथ अनेक आरोपियों को काबू किया गया। अवैध हथियार रखने वालों तथा नाजायज़ हथियार खरीदने/बेचने के अवैध धंधे व आपराधिक गतिविधियों में लिप्त दोषियों के खिलाफ कारवाई करने के लिए जिला के सभी थाना प्रबन्धकों, चौकी प्रभारियों तथा अपराध जांच शाखा झज्जर व बहादुरगढ़ के प्रभारियों को विशेष रूप से कड़े दिशा निर्देश किए गए थे। विशेष अभियान के तहत पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा चिन्हित संदिग्ध व सार्वजनिक स्थानो पर लगातार निगरानी रखते हुए औचक कार्यवाही अमल में लाई गई।

विशेष अभियान के तहत जिला पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अलग अलग स्थानों पर असामाजिक, शरारती तत्वों तथा संदिग्ध वाहनों पर विशेष नजर रखते हुए चैकिंग गई। जिला स्तर पर पीसीआर, राइडर्स व गश्त पार्टियों की तैनाती तथा चिन्हित स्थानों पर विशेष नाकाबंदी करके कड़ी नजर रखी गई। अभियान के तहत 01 जनवरी 2021 से 25 दिसंबर 2021 तक जिला के अलग-अलग स्थानों पर तैनात पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा 149 मामलों में नाजायज असलाह के साथ 159 आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की गई। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 168 देशी पिस्तौल, 03 देशी रिवाल्वर, एक इंग्लिश पिस्टल, एक देशी गन, एक चाकू, तीन मैगजीन तथा 340 जिंदा कारतूस बरामद हुए। जिला के विभिन्न स्थानों से अवैध असलाह के साथ पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाना में शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए अलग-अलग आपराधिक मामले दर्ज किए गए। अभियान के तहत नाजायज असलाह की सप्लाई चैन को तोड़ने के लिए विभिन्न टीमों द्वारा सख्ती से कार्रवाई अमल में लाई गई।

इस दौरान सीआईए प्रथम व द्वितीय बहादुरगढ़ की अलग-अलग टीमों द्वारा असलाह सप्लाई करने वाले अलग-2 गिरोह के 07 आरोपियों को अलग-अलग तरह के अवैध हथियारों के साथ काबू किया गया। गिरफ्त में आए आरोपियों के खिलाफ संबंधित थाना में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई गई। एसपी श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देशानुसार नाजायज असलाह को पकड़ने के लिए झज्जर पुलिस द्वारा चलाया जा रहा अभियान सख्ती के साथ लगातार जारी है। स्थानीय पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अपने-2 निर्धारित एरिया में किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि को रोकने तथा नाजायज हथियारों की बरामदगी के लिये सतर्कता के साथ कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!