पाइप लाइन से तेल चोरी करने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश

चोर गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

बहादुरगढ सोनू धनखड़

झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा अंतरजिला तेल चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के तीन आरोपियों को काबु करने में सफलता हासिल की गई है । मामले की विस्तार से जानकारी देते हुए डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार ने बताया कि सीआईए प्रथम बहादुरगढ़ की टीम द्वारा मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए पाइप लाईन को पंचर करके तेल चोरी का प्रयास करने के तीन आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की गई है । उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अपराध जांच शाखा प्रथम बहादुरगढ़ के प्रभारी निरीक्षक रविंद्र कुमार की टीम ने बीते दिनों मांडोठी चौकी के एरिया में स्थित तेल पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास करने के मामले में तीन आरोपियों को काबू करने में सफलता हासिल की गई है।

डीएसपी पवन कुमार ने बताया कि इंडियन आयल कारपोरेशन उत्तरी क्षेत्र की पाइप लाइन से बीती 13 दिसंबर को गांव छारा के एरिया में पॉइंट लगाकर तेल चोरी करने का प्रयास करते आरोपी गाड़ी व सामान छोड़कर मौका से भाग गए थे। पाइप लाइन से तेल चोरी का प्रयास करने की शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए थाना आसौदा में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया गया था। उपरोक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम द्वारा मामले की गहनता से छानबीन करने तथा वांछित आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश किए थे। विशेष रुप से तेल चोरी करने की आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा अपराधियों को पकड़ने के लिए निरीक्षक रविंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित की गई विशेष टीम द्वारा तेल चोर गिरोह के तीन आरोपियों को काबू करने सफलता हासिल की गई है। रोहतक से पकड़े गए तेल चोर गिरोह के शातिर आरोपियों द्वारा बहुत ही शातिराना तरीके से इंडियन आयल कारपोरेशन की तेल पाइपलाइन को पंचर कर के तेल चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाता था।

उन्होंने बताया कि सीआईए की टीम द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर मुस्तैदी से कार्यवाही करके पकड़े गए तेल चोर गिरोह के तीनो आरोपियों की पहचान जसवीर निवासी गांव इस्माईला जिला रोहतक, सचिन निवासी नेहरू कॉलोनी रोहतक तथा सतीश निवासी गांव कुलताना जिला रोहतक के तौर पर हुई। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने प्राथमिक पूछताछ में पाइपलाइन को पंक्चर करके तेल चोरी करने की अनेक वारदातों का खुलासा किया। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए तीनो को अदालत में पेश किया गया। जहां से एक आरोपी जसवीर को पूछताछ के लिए 2 दिन तथा दो अन्य आरोपियों सचिन व सतीश को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान पाइपलाइन से तेल चोरी करने वाले आपराधिक गिरोह में ओर कौन कौन दोषी शामिल हैं,के संबंध में खुलासा होने की संभावना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!