भगवान् महावीर स्वामी के 2550वें निर्वाण महोत्सव को राष्ट्रीय स्तर पर मनाए सरकार- दीपेंद्र हुड्डा

·         जैन समाज के प्रतिनिधिमंडल ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा से की मुलाकात

चंडीगढ, 21 दिसंबर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज कहा कि भारत सरकार भगवान् महावीर स्वामी के 2550वें निर्वाण महोत्सव को राष्ट्रीय स्तर पर मनाए। अखिल भारतीय भगवान् महावीर निर्वाणोत्सव समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज सांसद दीपेंद्र हुड्डा से मुलाकात कर जैन समाज द्वारा वर्ष 2023-24 में वर्षपर्यन्त मनाये जाने वाले भगवान् महावीर स्वामी के 2550वें विश्व कल्याण महोत्सव को भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर मनाने की मांग करते हुए इस मुद्दे को संसद के माध्यम से उठाने का अनुरोध किया। दीपेंद्र हुड्डा ने उन्हें आश्वस्त किया कि वो संसद में इस संबंध में मजबूती से आवाज उठायेंगे तथा प्रदेश स्तर पर इस विषय को कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा में उठाकर हर संभव प्रयास एवं सहयोग किया जाएगा।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भगवान् महावीर स्वामी जी का जीवन हमें सत्य, अहिंसा, शांति, क्षमा एवं दयाभाव का संदेश देता है। उनके सिद्धांत और दिखाये मार्ग पर चलकर ही मनुष्य उन्नति को प्राप्त कर सकता है। उनके विचार और आदर्श आने वाली पीढ़ियों के लिये सदा प्रेरणास्रोत रहेंगे। उन्होंने विश्व कल्याण महा-महोत्सव का आयोजन पूरी भव्यता के साथ संपन्न होने के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दीं।

इस अवसर पर अखिल भारतीय भगवान् महावीर निर्वाणोत्सव समिति के प्रतिनिधिमंडल में शामिल अनिकेत जैन, संतोष जैन, विवेक जैन, गौरव जैन ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा को बताया कि परम्पराचार्य प्रज्ञसागर जी मुनिराज की प्रेरणा एवं मंगल आशीर्वाद से यह महा-महोत्सव संपन्न होगा। विश्व कल्याण महा-महोत्सव के राष्ट्रीय संयोजक गजराज जैन गंगवाल जी के संयोजन में यह आयोजन दिनांक 12 नवंबर 2023 से लेकर 11 नवम्बर 2024 तक पूरे एक वर्ष तक सम्पूर्ण भारतवर्ष में श्रद्धा व उत्साहपूर्वक मनाया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अखिल भारतीय भगवान् महावीर निर्वाणोत्सव समिति द्वारा 2550 बेड का एक हास्पिटल बनाने की भी योजना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!