स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के निर्देशानुसार एफडीए, स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की संयुक्त टीमों ने आज अंबाला में नकली सौंदर्य प्रसाधनों के उत्पादन के संबंध में फैक्टरी के मालिक को गिरफतार किया
जींद में एक नकली छोलाछाप डाक्टर गिरफतार

चंडीगढ़ 17 दिसंबर – हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के निर्देशानुसार हरियाणा खा़द्य एवं औषधि प्रशासन विभाग, स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की संयुक्त टीमों ने आज अंबाला में नकली सौंदर्य प्रसाधन बनाने वाली फैक्टरी के मालिक को गिरफतार किया है जबकि जींद में एक नकली छोलाछाप डाक्टर को गिरफतार करने में सफलता हासिल की गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए हरियाणा खा़द्य एवं औषध प्रशासन विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गौशाला, मोहरा, अंबाला के पास नकली सौंदर्य प्रसाधनों के निर्माण के संबंध में मैसर्ज आकाश कास्मैटिक के मालिक आकाश चानना सुपुत्र सुरेश कुमार को गिरफतार कर लिया गया हैं। उन्होंने बताया कि फैक्टरी परिसर की जांच की जा रही है और मैसर्ज हिन्दूस्तान यूनिलिवर लि. के साथ-साथ सनसील्क, क्लीनिक प्लस के नकली शैम्पू के उत्पादन को मौके पर पाया गया है जो कि गैर-कानूनी प्रक्रिया है। उन्होंने बताया कि मौके पर पाए गए नकली उत्पाद के सैंपल ले लिए गए हैं और कच्चे माल को जब्त कर लिया गया हैं। प्रवक्ता ने बताया कि फैक्टरी में 15 से 20 लाख रूपए की लागत की दो आटोमैटिक मशीनों को भी जब्त किया गया है। इस छापामारी में अंबाला जोन के सीनियर ड्रग कंट्रोल अधिकारी सुनील दहिया, डीसीओ राजनीश धानीवाल समेत खाद्य एवं औषधि प्रशासन की एक टीम शामिल थी।

इसी प्रकार, जींद में आज एक अन्य छापामारी के दौरान छातर गांव में एक छोलाछाप  डाक्टर राजेन्द्र कुमार को गिरफतार करने में सफलता हासिल की  है। इस डाक्टर के कब्जे से प्रयोग की गई वाइयल, मरीजों के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण, स्टेटिसकोप, अपरेटस, प्रयोग की गई सिरिंज, नशे में प्रयोग होने वाली दवाईयां बरामद की गई है। बरामद की गई नशे की दवाईयों में 550 अल्ट्राजोलम की गोलियां और 60 गोलियां लोराजोपाम की हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इस छापामारी में एनडीपीएस एक्ट व आईएमसी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। इस छापामारी में जींद की ड्रग कंट्रोल अधिकारी विजय राजे व उप-सिविल सर्जन डा. पालेराम सहित पुलिस शामिल थी।

error: Content is protected !!