गीता ज्ञान से हम जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं : काम्बोज

-कमलेश भारतीय

हिसार : गीता ज्ञान से हम जीवन की चुनौतियों का सामना कर सकते हैं । इससे हमें जीवन जीने की कला आती है और गीता मनुष्य के जीवन का सार भी है । यह कहना है हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय व गुजवि के कुलपति प्रो बी आर काम्बोज का , जो स्थानीय गवर्नमेंट काॅलेज में तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव के समापन अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में छात्राओं को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि गीता महोत्सव का उद्देश्य समाज में नैतिक व सांस्कृतिक पुनरुत्थान लाना है ।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि व उपायुक्त डाॅ प्रियंका सोनी ने सभी सामाजिक , धार्मिक व शिक्षण संस्थाओं का गीता महोत्सव जयंती में सहयोग देने पर हार्दिक आभार व्यक्त करते कहा कि गीता से हमें व्यावहारिक ज्ञान मिलता है और इससे युवाओं को सही दिशा में काम करने की प्रेरणा मिलती है । ऐसे आयोजन से सांस्कृतिक धरोहर से नयी पीढ़ी का परिचय होता है ।

आज प्रारम्भ में शोभा यात्रा को रवाना किया गया । कलाकारों ने विभिन्न कार्यक्रमों माध्यमों से गीता सार दिया ।

गीता जयंती के समापन अवसर पर मुख्यातिथि प्रो बी आर काम्बोज व विशिष्ट अतिथि डाॅ प्रियंका सोनी ने विजया मलिक, सुरेंद्र सैनी , सतीश वत्स , आजाद दूहन , डाॅ सुरेश , सुबीध दुबे, कुसुम सैनी आदि को समारोह को सफल बनाने में योगदान के लिए सम्मानित किया गया । समारोह में शबनम जोशी , सुषमा पांचाल , डाॅ अरूण ढींगरा, रवींद्र लोहान , एम पी कुलक्षश्रेष्ठ , डाॅ रत्ना भारती , संजीव रेवड़ी आदि मौजूद थे । अनेक संगठनों ने प्रदर्शनी भी लगा रखी थी और लोक कलाकार भी अतिथियों का बीन व नगाडों से स्वागत् कर रहे थे ।

You May Have Missed