·         पिछड़ा वर्ग कल्याण महासभा ने अपनी मांगों के संबंध में सांसद दीपेंद्र हुड्डा को सौंपा ज्ञापन

·         आगामी विधानसभा सत्र में कांग्रेस विधायक हरियाणा विधानसभा में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठायेंगे – दीपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, 13 दिसंबर। आज सांसद दीपेंद्र हुड्डा से पिछड़ा वर्ग कल्याण महासभा हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष प्रो. आर.सी. लिम्बा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल मिला और हरियाणा सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग क्रीमीलेयर संबंधी 17 नवम्बर 2021 की अधिसूचना रद्द करवाने तथा सुप्रीम कोर्ट के इंदिरा साहनी फैसले के अनुरूप केन्द्र की तर्ज पर 1995 की पुरानी अधिसूचना को लागू कराने की मांग संबंधी ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल की बातों को विस्तार से सुनकर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने उनकी मांगों को जायज बताया और अपना पूर्ण समर्थन देते हुए उन्हें भरोसा दिलाया कि इस मुद्दे को वो सड़क से संसद तक जोर-शोर से उठायेंगे साथ ही प्रदेश स्तर पर कांग्रेस विधायकगण आगामी विधानसभा सत्र में भी उनकी मांगों को प्रमुखता से रखेंगे।

प्रतिनिधिमंडल ने सांसद दीपेंद्र हुड्डा को अपनी मांगों के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा हरियाणा सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के आरक्षण में क्रीमीलेयर को लेकर 17 नवंबर 2021 को जारी अधिसूचना सुप्रीम कोर्ट के 24 अगस्त 2021 के फैसले की अवमानना है तथा तथ्यों को भ्रमित करने वाली है। सदस्यों ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा 17 नवंबर 2021 को ओबीसी क्रीमीलेयर से संबंधित अधिसूचना में क्रीमिलेयर की परिभाषा को आर्थिक आधार पर छह लाख तय किया है, जो पिछडा वर्ग के आम लोगों के हितों पर सीधा कुठाराघात है। साथ ही, 17 नवंबर 2021 की अधिसूचना माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा 24 अगस्त को रद्द की गई 2016 एवं 2018 की अधिसूचना का ही प्रतिरूप है जो सीधे-सीधे सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना और केन्द्र सरकार के क्रीमीलेयर संबंधी नियमों का खुलेआम उल्लंघन भी है।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार निरंतर पिछड़ा वर्ग के खिलाफ अन्यायपूर्ण और असंवैधानिक नीतियां बना रही है। जिसके कारण सम्पूर्ण पिछड़ा वर्ग में असंतोष एवं आक्रोश है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पिछले दिनों रोहतक में ओबीसी अधिकार पदयात्रा को से हरी झंडी दिखाई थी जो पूरे प्रदेश में जा रही है। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में कुलदीप केडी-रोहतक, राजबीर सैनी भूना, इंद्र सिंह जजनवाला, किशनलाल पांचाल, राजीव सैन, रमेश कुमार पांचाल, इंस्पेक्टर चंद्र सिंह पांचाल, इंद्रा पांचाल, चेतन आनन्द मधुबन, प्रवीण आनन्द, अमरजीत धीमान, सुरेश जोगी, जितेंद्र जांगड़ा आदि लोग मौजूद रहे।   

error: Content is protected !!