आदेश मैडिकल कालेज व अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा नि:शुल्क ग्रामीण नेत्र जांच शिविरों में 223 रोगियों की हुई जांच।

उत्तरभारत का एकमात्र अस्पताल जहां जनकल्याण की भावना से जरूरतमंद रोगियों का चिकित्सा शिविर द्वारा नि:शुल्क उपचार किया जाता है।
परिवार के सदस्यों की तरह स्टाफ रोगियों की करता है देखभाल।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र : आदेश मैडिकल कॉलेज व अस्पताल के सहयोग से आंखों के नि:शुल्क चिकित्सा व आप्रेशन शिविरों का गांव कल्याणा व आदेश अस्पताल परिसर में उपचार किया गया। गांव कल्याणा में नेत्र जांच शिविर की शुरूआत सरपंच परपिन्द्र संधु और आदेश अस्पताल में शिविर की शुरूआत प्रबंधक हरिओम गुप्ता ने की। एनपीसीबी के तहत लगाया इन शिविरों में गांव कल्याणा में करीब 89 और अस्पताल परिसर में लगे कैंप में 134 नेत्र रोगियों की जांच की गई।

गांव कल्याणा में डा. गुणतास गिल, डा. विनीत पंचाल ने नेत्र रोगियों की जांच की। अस्पताल के प्रबंधक हरिओम गुप्ता ने बताया कि जिन लोगों को मोतियांबिंद या अन्य आंखों का दोष पाया गया है उनके आप्रेशन भी अस्पातल की ओर से निम्र खर्च पर किये जाएंगे। डा. गुणतास गिल ने रोगियों को बताया कि कईं बार शुगर रोगी लापरवाही करता है और वह शुगर आंखों पर मार करती है। इसलिए शुगर रोगी को समय-समय पर जांच करवाते रहना चाहिए। प्रबंधक हरिओम गुप्ता ने कहा कि आदेश अस्पताल की ओर से ग्रामीण स्तर पर शिविर लगाए जा रहे हैं और जो कोई भी पंचायत अपने गांव में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगवाना चाहती है वह अस्पताल में आकर संपर्क कर सकती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!