डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह ने किया रक्तदान शिविर का शुभारंभ

यह रक्तदान शिविर 19 दिसंबर तक लगातार चलेगा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 4 दिसंबर : जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने कहा कि रक्तदान करके किसी अनजान व्यक्ति की जान को बचाया जा सकता है और दूसरों के जीवन को रोशन किया जा सकता है। इसलिए सभी को रक्तदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए।
वे शनिवार को अंतर्राष्टरीय गीता महोत्सव-2021 को लेकर यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी की तरफ से ब्रहमसरोवर के बूथ नंबर 78 पर लगाए गए रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत बोल रहे थे। इससे पहले डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह, यूथ ब्लड डोनेशन सोसायटी के अध्यक्ष विनोद पाल झांसा ने रक्तदाताओं को बैच लगाकर सम्मानित किया और विधिवत रुप से आज के रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया, क्योंकि यह रक्तदान शिविर 19 दिसंबर तक लगातार चलेगा।

डीआईपीआरओ नरेन्द्र सिंह ने कहा कि ब्लड डोनेशन सोसायटी की तरफ से हर वर्ष महोत्सव के पावन पर्व पर रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। यह सराहनीय कार्य है। इससे दूसरी संस्थाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। प्रधान विनोद पाल झांसा ने कहा कि सोसायटी की तरफ से पिछले 20 वर्षों से समाज सेवा के लिए कार्य किए जा रहे है। यह संस्था निरंतर एवं किसी विशेष आपदा के समय रक्तदान, प्लाजमा एवं प्लेटलस शिविरों का आयोजन करती है। इस वर्ष महोत्सव पर 2 दिसंबर से रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया और यह शिविर लगातार 19 दिसंबर तक जारी रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!