हिसार, 3 दिसम्बर : समाजसेवी योगराज शर्मा द्वारा परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से फोन पर हुई बातचीत के बाद बस सेवा शुरू हुई । रोडवेज विभाग हिसार द्वारा केंद्रीय विद्यालय, कैंट तक के लिये पिछले लम्बे समय से बंद पड़ी बस सेवा को बहाल कर दिया गया। यह जानकारी देते हुए केवीएस पैरेंट्स ग्रुप सोसायटी के प्रधान अनिल लाडवाल ने बताया कि कोरोना काल के बाद से यह बस सेवा बंद कर दी गई थी। अब चूंकि स्कूल खुलने के तीन माह बाद भी बस सेवा बंद थी जिस कारण बच्चों व अभिभावकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सोसायटी के सदस्य इस सम्बंध में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा से मिले। गंगवा ने रोडवेज महाप्रबंधक को बस सेवा शुरु करने के लिये 23 नवम्बर को पत्र भी लिखा था परंतु 29 नवम्बर तक भी बस सेवा बहाल नहीं हुई।

30 नवम्बर को रोडवेज महाप्रबंधक राहुल मित्तल से मिलने की इंतजार में बातचीत के दौरान समाजसेवी योगराज शर्मा ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से फोन पर बातचीत करके उन्हें अभिभावकों की समस्या से अवगत कराया। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा के कार्यालय में बातचीत करने के बाद जानकारी मिली कि रोडवेज महाप्रबंधक को समस्या का समाधान करने के लिए कह दिया गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि बातचीत के बाद परिवहन मंत्री ने तुरंत रोडवेज महाप्रबंधक हिसार को फोन करके या फोन करवा कर बंद पड़ी इस रुट की बस सेवा बहाल करने के आदेश दिये। इसके बाद समाजसेवी योगराज शर्मा के नेतृत्व में महाप्रबंधक से मुलाकात करने वालों में विद्यालय की केवीएस पैरेंट्स ग्रुप सोसायटी के प्रधान अनिल लाडवाल, सचिव अनिल सैनी, उपप्रधान पूर्ण सिंह, राजेन्द्र शर्मा एडवोकेट व सुदेश कुमारी एडवोकेट रोडवेज महाप्रबंधक राहुल मित्तल से मिले। महाप्रबंधक व यातायात प्रबंधक ने जल्द ही बस सेवा शुुरु करने का विश्वास दिलाया। महाप्रबंधक राहुल मित्तल के आश्वासन के बाद बस न चलने पर गत दिवस केवीएस पैरेंट्स ग्रुप सोसायटी के प्रधान अनिल लाडवाल व समाजसेवी योगराज शर्मा पुन: रोडवेज कार्यालय में गये। यातायात प्रबंधक से हुई मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि वीरवार को प्रात: 7:30 बजे पर बस चला दी जाएगी।

समाजेसवी योगराज शर्मा ने हिसार की उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी को भी इस मामले से अवगत कराया। उन्होंने भी जीएम राहुल मितल को सुबह बस चलाने के लिये कहा। लाडवाल ने बताया कि महाप्रबंधक कार्यालय के बाहर लगभग पिछले 3 महीनों से अभिभावकों की परेशानी समझते हुए अभिभावकों से हॉकी खेल व खिलाडिय़ों की खेल सुविधाओं के लिए प्रयासरत समाजसेवी योगराज ने कहा कि रोडवेज महाप्रबंधक राहुल मित्तल से, हिसार की उपायुक्त डॉक्टर प्रियंका सोनी से, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव उमाशंकर से, जरूरत पड़ी तो हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से प्रयास करके, रोडवेज विभाग से केंद्रीय विद्यालय, कैंट तक आने-जाने वाली दोनों बसों को शुरू करवा दिया जाएगा। बस सेवा शुरु होने पर अभिभावकों ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, समाजसेवी योगराज शर्मा, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी व रोडवेज महाप्रबंधक राहुल मित्तल का आभार जताया है।