गुरुग्राम।  दिनांक 1 दिसम्बर 2021 को सिलोखरा स्थित हरियाणा ऑटों चालक संघ सम्बन्धित भारतीय मजदूर संघ के कार्यालय में ऑटों चालको एवं असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों के लिए जिला श्रम विभाग की ओर से श्रम कार्ड बनवाने के लिए कैम्प का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर हरियाणा सरकार की असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए बनाई प्रदेश स्तर की मोनिटिरिंग कमेटी के सदस्य योगेश शर्मा श्रमिको को कार्ड सौपकर उनका उत्साह वर्धन किया।  योगेश शर्मा ने बताया कि ने बताया कि हरियाणा सरकार एवं केन्द्र सरकार की बहुत दूर गामी सोच का ही परिणाम है। योगेश शर्मा ने कहा कि जब देश में कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगा तो केन्द्र सरकार भी और प्रदेश सरकार भी सभी श्रमिको को आर्थिक लाभ पहंुचाना चाहते थे, लेकिन सभी का डाटा सरकार के पास नही होने के कारण बहुत से श्रमिक सरकारी योजनाओं से बंचित रह गए। योगेश शर्मा ने कहा कि सरकार ने भविष्रू की तैयारी के चलते असंगठित क्षेत्र के रमिको के लिए यह श्रम कार्ड की योजना लागु की है, जिसमें प्रत्येक श्रमिक को दो लाख रूपयों का जीवन बीमा बिल्कुल निशुल्क दिया जा रहा है। साथ ही सरकार की जो भी कल्याणकारी योजनाएं होंगी, वो श्रम कार्ड के माध्यम से रमिको तक पहुंचेगी।

योगेश शर्मा ने बताया कि यह कैम्प तब तक लगा रहेगा, जब तक आस पास रहने वाले श्रमिको का रजिस्ट्रेशन पूरा नही हो जाता है। योगेश शर्मा ने बताया कि कैम्प सुबह 9 बजे से साय 5 बजे तक लगा रहेगा। इस अवसर पर भारी काफी संख्या में असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया।  

error: Content is protected !!