आर.टी.आई में खुलासा – हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने पिछले पांच साल के दौरान एचटेट परीक्षाओं के आयोजन के लिए करवाई परीक्षाओं में किया करीब 6 करोड़ का घोटाला
आरोप – ‘‘ना पर्ची- ना खची’र्’ की बात करने वाली भाजपा गठबंधन सरकार नौकरियां बेचने के साथ-साथ योग्य बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ कर रही खिलवाड़
मांग – एचपीएससी भर्ती घोटाले के साथ एचटेट में हुए इस घोटाले की सीटींग जज द्वारा हो जांच

चंडीगढ़, 24 नवंबर: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि दिन-ब-दिन भाजपा गठबंधन सरकार के घोटालों की पोल खुलती जा रही है। एचपीएससी का भर्ती घोटाला उजागर होने के बाद एक और नया घोटाला सामने आ गया है। आरटीआई में मिली एक जानकारी में यह खुलासा हुआ है कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने पिछले पांच साल के दौरान एचटेट के लिए करवाई परीक्षा में करीब 6 करोड़ का घोटाला किया है। 2016 से एचटेट परीक्षा करवाने का ठेका लगातार पुरानी कंपनियों को दिया जा रहा है, साथ ही आरटीआई का जवाब देते हुए बोर्ड अधिकारियों ने लिख कर दिया है कि एचटेट से जुड़ी जानकारियां बोर्ड के रिकार्ड में नहीं हैं।

आरटीआई में मिली जानकारी के अनुसार 2016 से लेकर अब तक हुई एचटेट परीक्षाओं में सी.सी.टीवी, जैमर, अंगूठा जांच, सिग्रेचर चार्ट, डाटा वेरिफिकेशन, ओ.एम.आर शीट इत्यादि पर हुए खर्चों में बोर्ड अधिकारियों और एजेंसियों द्वारा भाजपा सरकार की शह पर करोड़ों का घोटाला किया गया है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि अब जो घोटालों की जानकारियां निकल कर आ रही हैं उससे तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई है कि ना पर्ची- ना खर्ची की बात करने वाली भाजपा गठबंधन सरकार नौकरियां बेचने के साथ-साथ योग्य बेरोजगार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। ऐसा भी देखने में आया है कि योग्य युवाओं को पिछले दिनों नेट की परीक्षा में जानबूझकर परीक्षा देने में बाधा उत्पन्न की गई ताकि अयोग्य पात्रों को पैसे लेकर नेट की परीक्षा पास करवाई जा सके। शराफत और ईमानदारी का ढिंढोरा पिटने वाली भाजपा गठबंधन सरकार अब पूरी तरह से बेनकाब हो चुकी है। उन्होंने एचपीएससी भर्ती घोटाले के साथ एचटेट में हुए इस घोटाले की जांच सीटींग जज के द्वारा करवाने की मांग की।

error: Content is protected !!