भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में पनपने नहीं दिया जाएगा, दोषी के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई – मनोहर लाल

मुख्यमंत्री ने स्कैटिंग गोल्ड मैडलिस्ट वैभव गुलाटी को किया सम्मानित, कहा सरकार की नई खेल नीति से खेलों के प्रति युवाओं का बढ़ा रूझान

चंडीगढ़ 19 नवम्बर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने करनाल में जिले के स्कैटिंग गोल्ड मैडलिस्ट वैभव गुलाटी को मेडल पहनाकर सम्मानित किया और उन्हें आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति के कारण युवाओं का खेलों के प्रति रूझान बढ़ा है और प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों में मेडल हासिल करके प्रदेश का गौरव बढ़ा रहे हैं।       

बता दें कि वैभव गुलाटी ने पिछले दिनों पंचकूला में आयोजित 35वीं हरियाणा स्टेट स्पीड रोलर प्रतियोगिता में 3 गोल्ड मेडल जीतकर करनाल जिला का नाम रोशन किया है और अब दिल्ली में आयोजित होने वाली नेशनल प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे हुए हैं।

गुरु नानकदेव जी सिर्फ सिख पंथ, भारत की ही धरोहर नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर प्रदेश व देश की जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी सिर्फ सिख पंथ, भारत की ही धरोहर नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज हैं । गुरु नानक देव जी ने सारी मानवता को किरत करने, नाम जपने, वंड छकने और एक परमेश्वर की बंदगी करने के लिए प्रेरित किया। हमें उनके बताए आदर्श के अनुसार अपना जीवन व्यतीत करना चाहिए और समाज कल्याण में भी अपना योगदान देना चाहिए।

सरकार भ्रष्टाचार पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए कृत संकल्प – मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार भ्रष्टाचार पर पूर्णतः रोक लगाने के लिए कृतसंकल्प है। जहां भी भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है, उस पर सरकार की ओर से तुरंत कार्रवाई अमल में लाई जाती है। यह इसी का परिणाम है कि एचपीएससी के उप सचिव से 1 करोड़ रुपये की बरामदी करके विजिलेंस ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई की है। विपक्ष की सरकारों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर रहा, पहले ऐसे लोगों पर सरकार की ओर से कभी कार्रवाई नहीं की जाती थी । उन्होंने आज फिर दोहराया कि भ्रष्टाचार किसी भी सूरत में पनपने नहीं दिया जाएगा और भ्रष्ट आदमी को बख्शा नहीं जाएगा।

मुख्यमंत्री ने सुनी आमजन की समस्याएं

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में आम लोगों से मिले और उनकी समस्याओं का निराकरण किया। इस अवसर पर मेयर रेनू बाला गुप्ता एवं मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Previous post

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सभी प्रदेश वासियों को गुरु पूरब की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी….

Next post

प्रधानमंत्री द्वारा तीनों काले क़ानून वापस लेने की घोषणा से किसान आंदोलन की हुई ऐतिहासिक जीत-चौधरी संतोख सिंह

You May Have Missed

error: Content is protected !!