फरीदाबाद : विधायक एनआईटी नीरज शर्मा ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के उस ईमानदार बयान की सराहना की है जिसमें केंद्रीय मंत्री ने वर्ष 2018 में बनाये गए वर्ष 2031 के मास्टर प्लान को खामियों से भरा बताया है।

कांग्रेस के नेता श्री शर्मा ने बीजेपी के नेता श्री कृष्णपाल की सराहना करते हुए कहा कि वह माननीय मंत्री की ईमानदारी के कायल हो गए हैं क्योंकि फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन डेवलोपमेन्ट अथॉरिटी की बैठक में माननीय मंत्री कृष्णपाल ने फरीदाबाद के विकास के लिए जो मास्टर प्लान 2031 बनाया गया था उसे खामियों से भरा बताया है।

इस बैठक में श्री कृष्णपाल ने स्वीकार किया था कि वर्तमान मास्टरप्लान 2031 शहर की बढ़ती आबादी के हिसाब से नहीं था, आज पीने के पानी और सीवर के पानी की निकासी की व्यवस्था में जो खामियां देखी जा रही है वह दरअसल एफएआर बढ़ने और टीओडी पालिसी के कारण पैदा हुई हैं।

श्री शर्मा ने एनआईटी विधानसभा का जिक्र करते हुए कहा कि पूरे फरीदाबाद में सबसे सघन आबादी एनआईटी विधानसभा में रहती है, जहां न पीने के पानी की समुचित व्यवस्था है और न ही सीवर के गंदे पानी की निकासी की। यहाँ गौंछी ड्रेन न सिर्फ एनआईटी का गंदा पानी ढोती है बल्कि इसमें बड़खल, बल्लभगढ़ और फरीदाबाद विधानसभाओं का पानी भी आता है। श्री शर्मा ने कहा कि 2031 के मास्टर प्लान में जो खामियां रह गई हैं उन्हें 2041 के लिए जो मास्टर प्लान बनाया जा रहा है उसमें दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि कामगारों की सबसे बड़ी बस्ती एनआईटी विधानसभा को प्राथमिकता दी जाए और यहां की सघन आबादी के मद्देनजर नया मास्टर प्लान बने।

बैठक में यह भी सुनिश्चित किया गया की फरीदाबाद को कुछ और खेल स्टेडियमों की जरूरत है पहले बने खेल स्टेडियम मथुरा रोड के दाहिनी ओर हैं इसलिए नए स्टेडियम एनआईटी 86 विधानसभा में बनाए जाएं। एयरफोर्स रोड को भी लेकर इस बैठक में विस्तृत चर्चा हुई जो स्मार्ट सिटी के नए प्रोजेक्ट का हिस्सा होगी। गौंछी ड्रेन की सफाई को लेकर भी विधायक नीरज शर्मा ने सुझाव दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया। फरीदाबाद में फिलहाल तीन तिरंगा रोड हैं विधायक नीरज शर्मा ने सुझाव दिया कि हर विधानसभा में कम से कम एक सड़क को तिरंगे की थीम पर बनाया जाए।