चंडीगढ, 9 नवंबर- हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद से गुजरने वाला दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रैस-वे शहर के लिए लाइफलाइन बनने जा रहा है।परिवहन मंत्री आज फरीदाबाद में एक्सप्रैस-वे के निर्माण कार्य की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश के लोगों को छठ पर्व पर बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं।

उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रैस-वे शहर के बीचों-बीच से गुजर रहा है और इसके दूसरी तरफ ग्रेटर फरीदाबाद भी बड़ी तेजी के साथ विकसित हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक्सप्रैस-वे के दोनों तरफ बड़ी संख्या में नगर निगम के ट्यूबवेल, डिस्पोजल, सीवरेज लाइन, रैनीवैल सप्लाई, बिजली सप्लाई सहित कई जन-सुविधाएं शामिल हैं। एक्सप्रैस-वे के निर्माण के दौरान इन सभी सुविधाओं को पहले विकसित किया जाए और उसके बाद पुराने स्ट्रक्चर हटाए जाएं।   

 श्री मूलचंद शर्मा ने एक्सप्रैस-वे पर बन रहे एंट्री व एग्जिट पॉइंट्स पर भी चर्चा की।  उन्होंने कहा कि एक्सप्रैस-वे पर ऐसी सभी जगहों पर एंट्री व एग्जिट की व्यवस्था दी जाए ताकि लोगों को ज्यादा दूर तक घूम कर न आना पड़े। उन्होंने शहर में दिए जाने वाले सभी छ: एंट्री व एग्जिट पॉइंट्स की समीक्षा करते हुए ट्रांसपोर्ट नगर सहित बल्लभगढ़ व शहर के दूसरे स्थानों पर अतिरिक्त पुल व स्ट्रक्चर की व्यवस्था भी योजना में शामिल करने के निर्देश दिए।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट के लिए बनने वाले एक्सप्रेस-वे के एलायनमेंट को मास्टर प्लान 2031 के साथ मिला लिया जाए। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी बैठकर पूरी कार्ययोजना की पुन: समीक्षा करें। तीन सप्ताह वे इसकी फिर से समीक्षा करेंगे।

error: Content is protected !!