पातली में किसान महापंचायत की तैयारियां पूरी

फ्लिप्कार्ट कम्पनी को ज़मीन आवंटन के विरोध में होगी किसान महापंचायत।
13 नवंबर को होगी किसान महापंचायत।
अमेरिकी कंपनी फ्लिप्कार्ट को ज़मीन आवंटन से सरकार का आत्मनिर्भर और स्वदेशी का जुमला हुआ फेल-चौधरी संतोख सिंह।

गुरुग्राम। 12.11.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा किसानों की ज़बरदस्ती अधिग्रहण की हुई ज़मीन को अमेरिकी कंपनी फ्लिपकार्ट को आवंटन करने से सरकार के आत्मनिर्भर और स्वदेशी का जुमला फ़ेल हो गया है।सरकार किसानों की ज़मीन छीनकर अमेरिकी कंपनियों को आवंटित कर रही है।

फ्लिप्कार्ट कम्पनी को ज़मीन आवंटन के विरोध में किसान महापंचायत की तैयारियां पूरी हो चुकी है और कल 13 नवंबर को पतली में गुरुग्राम-पटौदी रोड के नज़दीक किसान महापंचायत होगी।

हरियाणा सरकार ने फ्लिपकार्ट समूह को हरियाणा राज्य औद्योगिक और आधारभूत अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) की 140 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है।मेसर्स इंस्टाकार्ट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड (फ्लिपकार्ट समूह की कंपनी) को यह भूमि 3.22 करोड़ रुपये प्रति एकड़ की कीमत पर आवंटित की गई है।

सरकार ने पतली हाजीपुर गांव में किसानों की ज़मीन ज़बरदस्ती अधिग्रहण की थी और उनको 55 लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवज़ा दिया गया था।अब सरकार ने किसानों की उसी ज़बरदस्ती अधिग्रहण की गई ज़मीन को अमेरिकी कंपनी फ्लिपकार्ट को तीन करोड़ बाईस लाख रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से आवंटित कर दिया है,जो कि किसानों के साथ सरासर धोखाधड़ी है।

सरकार द्वारा किसानों की ज़बरदस्ती अधिग्रहण की हुई ज़मीन फ्लिपकार्ट कंपनी को आवंटन करके किसानों के साथ धोखाधड़ी के विरोध में 13 नवंबर को गुरुग्राम-पटौदी रोड पर केएमपी टोल अदानी कम्पनी पातली के नज़दीक में किसान महापंचायत होगी।

आज धरने पर शामिल होने वालों में पंजाब सिंह, तेजपाल यादव,पातली गाँव से दिनेश कुमार,सुरेश कुमार,गूगन सिंह,महेन्द्र सिंह,ब्रह्म यादव,बाबूलाल पंडित,मातादीन प्रजापति,ईश्वर सिंह तथा सुशील कुमार मनीष मक्कड, योगेश्वर दहिया,फ़ूल कुमार,अमित पंवार,जितेन्द्र रोज़खेड़ा,कमलदीप,रमेश दलाल,मनोज झाड़सा,धर्मबीर झाड़सा,शिव कुमार,अजय कुमार,रणजेय सिंह तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!