आयुष विवि ने जारी किया परीक्षाओं का परिणाम।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र :- श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय ने अगस्त -सितंबर महीने में आयोजित की गई बीएएमएस, बीएचएमएस और डी- फार्मा आयुर्वेद की वार्षिक और पूरक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस वर्ष एक हजार तीन सौ ग्यारह विद्यार्थियों ने परीक्षाएं दी थी। सात सौ अट्ठावन विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। रिजल्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जहां से विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम देख सकते हैं।

परीक्षा शाखा नियंत्रक डॉ. सतीश वत्स ने बताया कि बीएएमएस व्यावसायिक द्वितीय, तृतीय बीएचएमएस द्वितीय व तृतीय और डी- फार्मा आयुर्वेद द्वितीय की वार्षिक और बीएएमएस प्रथम, द्वितीय एवं बीएएचएम प्रथम की पूरक परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस वर्ष बीएएमएस में नौ सो तैतालिस, बीएचएमएस में बत्तीस, डी-फार्मा आयुर्वेद में सैंतीस और बीएएमएस की पूरक परीक्षा के लिए दो सौ छब्बीस व बीएचएमस में तीन विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे। सात सौ अट्ठावन विद्यार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्होंने बताया की इस बार जिन विद्यार्थियों को दया अवसर दिया गया था ऐसे सैंतालीस में सत्ताईस विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की है और जो बीस विद्यार्थी किसी कारणवश परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाए उन्हें सामान्य पूर्न मूल्यांकन के पश्चात निर्धारित समिति द्वारा विशेष पूर्न मूल्यांकन का अवसर कुलपति डॉ. बलदेव कुमार द्वारा छात्रों के हित में भविष्य को ध्यान में रखकर दिया जाएगा।

वार्षिक परीक्षा में जिन विद्यार्थियों की रि-अपीयर है। परीक्षा परिणाम जारी किये जाने के बीस दिन के भीतर विद्यार्थी पूर्न मूल्यांकन करा सकते है। विद्यार्थियों को प्रत्येक उत्तर पुस्तिका जांच के लिए पंद्रह सौ रुपए फार्म एवं फीस अदा करनी होगी। फीस ऑनलाइन माध्यम भरी जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!