“उद्यमी के द्वार डी.एच.बी. वी.एन.” कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय

चंडीगढ़ , 9 नवंबर – दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत उद्यमियों को बेहतर बिजली सुविधाएं प्रदान करने के लिए “उद्यमी के द्वार डी.एच.बी. वी.एन.” कार्यक्रम शुरू करने का निर्णय लिया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी. के. दास वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे। जिला गुरूग्राम के उद्यमियों की सुविधा के लिए 11 नवंबर को प्रातः 11:00 बजे हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के पास गुरुग्राम, सेक्टर-43 स्थित पावर ग्रिड के एम. पी. हॉल में आयोजित होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक पी. सी. मीणा द्वारा की जाएगी।

यह जानकारी देते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि गुरुग्राम, फरीदाबाद और धारूहेड़ा एक बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है और इन क्षेत्रों का निगम के राजस्व प्राप्ति में महत्वपूर्ण योगदान है। “उद्यमी के द्वार” कार्यक्रम के तहत गुरुग्राम की औद्योगिक एसोसिएशनों, औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा उद्यमियों से सीधे संवाद किया जाएगा ताकि सुचारू बिजली आपूर्ति की जा सके। उद्यमियों को बिजली के औद्योगिक कनैक्शनों का लोड उनके द्वारा विभागीय औपचारिकताओं को मौके पर पूरा करवाकर स्वीकृत किया जाएगा। इसके अलावा बिलिंग से सम्बन्धित अन्य समस्याओं का भी मौके पर ही समाधान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के तहत “उद्यमी के द्वार” कार्यक्रम पूरे दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में लागू है और इसके उपरांत आगामी कार्यक्रम फरीदाबाद में आयोजित किया जाएगा। हरियाणा में औद्योगिकरण को बढ़ावा देने के लिए यह “उद्यमी के द्वार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम” कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। हरियाणा सरकार के ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत उद्यमियों को नए बिजली कनैक्शन लेने में आने वाली दिक्कतों का समाधान किया जाएगा। बिजली निगम स्वयं उद्यमियों की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर है। बिजली निगम द्वारा बिजली कनैक्शन लेने के इच्छुक उद्यमियों को तुरंत मौके पर ही कनैक्शन स्वीकृत किए जाएंगे। नए औद्योगिक कनैक्शन आवेदन करने के लिए एक काउंटर भी लगाया जाएगा ताकि मौके पर ही उद्यमी अपना आवेदन जमा करवा सकें। नए उद्यमियों के बिजली कनैक्शन तुरंत रिलीज करने के लिए बिजली निगम अग्रसर है। उद्यमियों को बिजली कनैक्शन लेने में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आने दी जाएगी।

प्रवक्ता ने बताया कि गुरुग्राम जिले के बिजली कनैक्शन लेने के इच्छुक उद्यमी इस “उद्यमी के द्वार डी.एच.बी.वी.एन.” कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं और अपनी बिजली से सम्बन्धित सभी समस्याओं से अवगत करवा सकते हैं । उनको औद्योगिक बिजली कनैक्शन देने में देरी नहीं होने दी जाएगी। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम अपने उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से निर्बाध बिजली आपूर्ति उपलब्ध करवाने व उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति वचनबद्ध है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!