सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा की टीम एक माह तक चलाएगी अभियान

गुरुग्राम, 6 नवंबर। हरियाणा सरकार द्वारा सात साल के कार्यकाल के दौरान अंत्योदय को ध्येय मानकर प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के लिए उठाए गए कदमों को आमजन तक पहुंचाने और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से गुरुग्राम जिला में सोमवार, 8 नवंबर से आगामी 8 दिसंबर तक एक माह विशेष प्रचार अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान सात साल बेमिसाल थीम पर आधारित होगा।

सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक एनसीआर रणवीर सिंह सांगवान ने बताया कि गुरुग्राम जिला में विभाग की ओर से चलाए जाने वाले विशेष अभियान का आगाज 8 नवंबर को होगा। 8 नवंबर से 8 दिसंबर तक एक माह चलाए जाने वाले इस अभियान के तहत विभाग की प्रचार-प्रसार मंडलियों द्वारा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित कुमार अग्रवाल व उपायुक्त डॉ यश गर्ग के मार्गदर्शन में लोगों को सरकार की जनकल्याण से जुड़ी नीतियों के बारे में लोक गीतों व भजनों के द्वारा जागरूक किया जाएगा।

श्री सांगवान ने बताया कि इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान विभाग की भजन मंडलियों द्वारा राज्य सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों, नीतियों व योजनाओं का प्रचार-प्रसार करवाते हुए जन-जन को जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक माह तक चलने वाले इस अभियान में जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को कवर किया जाएगा और रोजाना हर गांव में शेड्यूल अनुसार विभाग की पार्टी दस्तक देते हुए भजनों व लोक शैली से आमजन को सरकार की जनहितकारी नीतियों से अवगत कराएगी।

उन्होंने बताया कि विभागीय प्रचार मंडलिया लोक परम्परा के मुताबिक पूर्ण ड्रेस पहनकर लोगों के बीच पहुंचेगी और लोगों का सार्थक संदेश देंगी। उन्होंने बताया कि जिला को योजनाबद्ध ढंग से कवर करने के लिए विभाग की ओर से भजन पार्टियों को कार्यक्रम करने हेतु ब्यौरा दिया गया है जोकि रोजाना निर्धारित किए गए गांव में पहुंचकर कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगी।

error: Content is protected !!