नारनौंद में जागड़ा धर्मशाला का शिलान्यास  भाजपा सांसद  रामचन्द्र  जागड़ा  जब पहुँचे तो किसानों ने इसका विरोध में जमकर नारेबाजी की ,एक व्यक्ति घायल 
आन्दोलनकारियों ने रास्ता जाम  व घरना लगाया । पुलिस का भारी फोर्स तैनात ,स्थिति बनी संवेदशील  

हांसी , 5 नवम्बर  । मनमोहन शर्मा

नारनौंद में आज  विश्वकर्मा दिवस  पर करीब  11 बजें  राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जागड़ा जब धर्मशाला का शिलान्यास कार्यक्रम करने पहुँचे तो  इसकी भनक  तीन किसान विरोधी बिलो के वापिस को संयुक्त किसान  मोर्चा  के सदस्यों  को लगी तो  उन्होने  इस का इसका डटकर कर  विरोध किया और जमकर नारे बाजी   की । समारोह स्थल के बाहर भारी पुलिस बल मौजूद थी ।  इसी बीच  में किसी ने सांसद की गाड़ी के सीशें तोड़ दिए । पुलिस ने  आन्दोलनकारियों को खेदड़ने दिया ।  बताया जाता है कि एक व्यक्ति  गम्भीर रुप से घायल हो गया । उसे उपचार के लिए हिसार के अस्पताल में उपचार चल रहा है ।  इसी बीच में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया  मगर कुछ घन्टे के बाद उन्हे छोड़ दिया गया   । 

इस घटना की जानकारी मिलते ही   किसान नेता गुरुनाम सिंह चढूनी  मौके पर पहुँच गए  ।पता चला है कि  किसान नेता पुलिस के आला अधिकारी से मिलने के लिए हांसी गए  और उसके बाद हिरासत में लिए गए  लोगों को छोड़ दिया । किसानों ने हांसी _ जीन्द मार्ग  व रामायाण टोल प्लाजा पर जाम लगाया । जबकि नारनौंद के प्याऊ पर किसान सड़क बैठ गए  ।इसी बीच में किसानों ने मांग कि है कि जब तक सांसद  व उनके स्टाफ के खिलाफ मामला दर्ज नही किया तो हम थाना  पर धरना लगा दिया है ।  उन्होने लोगों से कहां कि रविवार को ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग पहुँचे  ।इस अवसर पर सुदेश गोयत ,फुलकुमार पेटवाड़  व अन्य किसान नेता मौजूद थें ।

  उधर   पुलिस ने कहां कि आज  रामचंद्र जांगड़ा सांसद राज्यसभा के नारनौंद आगमन पर कुछ किसान उग्र  हो गए थे  ।जिन्होंने गाड़ी का शीशा तोड़ दिए था  इस पर 2 किसानों को राउंडअप किया था  जिन को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया था  ।

किसानों द्वारा कहा जा रहा है कि एक व्यक्ति पुलिस की लाठी से  घायल  हुआ है  ।

जबकी पुलिस ने कोई लाठी चार्ज नही किया वह व्यक्ति पहले से ही एक बीमारी( मिर्गी) से  ग्रस्त था ।

 जिसकी वजह से आज दोपहर में भी आज प्रदर्शन के दौरान उसको मिर्गी का दौरा आया और वह जमीन पर गिर गया  बाहर से  उसको  कोई चोट नहीं है दिमाग की नस फटने से बेहोश हो गया  था  I

पुलिस ने जिंदल  अस्पताल हिसार भेजा है  । यह बात जिला पुलिस अधिक्षक नितिका गहलोत ने जारी एक प्रेस  विज्ञप्ति में दी । ।

error: Content is protected !!