दामाद की दबंगई … तो क्या दामाद रिंकू हत्या के इरादे से ही ससुराल पटौदी पहुंचा !

सीसीटीवी में कैद रिंकू की हरकतें कर रही हैं इसी तरफ चुगली.
यह बात अलग है ससुराल में लगाई आग में वह खुद भी झुलसा.
आग लगाकर बचाव के लिए भागते उसकी कमर पर दिखे हथियार

फतह सिंह उजाला
पटौदी। 
एक दिन पहले मंगलवार को पटौदी में रामपुर रोड पर पटौदी के ही वार्ड नंबर एक में दामाद की दबंगई और उसकी मौके पर हरकतों की सीसीटीवी फुटेज साफ-साफ इस बात की चुगली कर रही है कि दामाद पटौदी अपनी ससुराल में पूरी योजना के तहत हत्या करने के इरादे से ही पहुंचा था ! घटना के समय दामाद रिंकू पुत्र महेंद्र निवासी बोहर-रोहतक के द्वारा पटौदी स्थित अपनी ससुराल में पहुंचकर गली का सबसे पहले मुअआयना करना और उसके बाद मौका देख कर पेट्रोल की बोतल हाथ में लिए घर के अंदर जाना यही साबित करता है कि उसके इरादे बेहद खतरनाक थे ।

योजना के मुताबिक पत्नी सुमन जोकि अपने भाई गौरव उर्फ सोनू के पास बीते कई वर्षों से रह रही है , कथित रूप से निशाना तो उसी को ही बनाया जाना था । लेकिन सौभाग्य से जिस वक्त आरोपी रिंकू पुत्र महेंद्र पटौदी अपनी ससुराल पहुंचा, उसकी पत्नी सुमन घर पर मौजूद नहीं बताई गई। ऐसे में रिंकू के द्वारा अपने साथ लाया गया पेट्रोल घर में जितने भी सदस्य मौजूद थे, सभी पर डालकर आग लगा दी गई। पेट्रोल के कारण भड़की आग मैं जहां घर के दो मासूम बच्चे और तीन अन्य सदस्य झुलसे वही अपनी लगाई हुई आग की चपेट में दामाद रिंकू भी बचा नहीं रह सका ।

जैसे ही चीख-पुकार मची, आस पड़ोस के लोग पहुंचे तो सबसे पहले रिंकू ही घर से बाहर दौड़ता हुआ निकल कर आया और उसने उसके कपड़ों में आग लगी हुई थी । पड़ोसियों ने सबसे पहले रिंकू के सूलगते हुए कपड़ों को निकाला, जब पड़ोसियों के द्वारा दामाद रिंकू के सुलगते कपड़े निकाले जा रहे थे उसी का फायदा उठाते हुए उसने फरार होने की भी कोशिश की । इसी दौरान साफ-साफ देखा गया कि  दामाद रिंकू की कमर पर दाव अथवा कोई लंबा नुकीला हथियार भी छुपा कर रखा हुआ था। ऐसे में इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि आरोपी दामाद रिंकू की नियत धारदार हथियार से हत्या करना भी हो सकती थी । लेकिन उसने दूसरा रास्ता पेट्रोल डालकर आग लगाने का ही बेहतर समझ।

इस बात की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि यदि दामाद रिंकू को इस वारदात को करते समय घर में मौजूद लोगों के द्वारा पकड़ने की कोशिश की जाती तो संभव है वह अपने साथ लाए गए दाव अथवा धारदार हथियार से भी हमला करने से बिल्कुल भी नहीं चूकता । सूत्रों के मुताबिक आरोपी दामाद रिंकू पुत्र महेंद्र निवासी रोहतक अपने ससुराल की गली से भागता हुआ पैदल ही काफी दूर तक निकल गया और कथित रूप से बीच रास्ते में एक स्कूटी सवार को रोककर अपने साथ लाया गया हथियार दिखाकर उसकी स्कूटी छीन कर भी भागने का प्रयास किया गया । लेकिन तब तक उसको पकड़ने के लिए पीछे दौड़ रहे लोगों के द्वारा दबोच लिया गया । तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी थी , अपने ही हाथों छिड़के पेट्रोल की आग में बुरी तरह से झुलस जाने के कारण आरोपी दामाद रिंकू पुत्र महेंद्र निवासी रोहतक को भी उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!