डीजीपी हरियाणा ने नागरिकों को दीपावली पर दी बधाई, बोले ‘इको-फ्रेंडली‘ तरीके से त्यौहार मनाये

चंडीगढ़, 3 नवंबर – हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने दीपोत्सव ‘दिवाली‘ के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों, अमर शहीदों के परिवारों सहित हरियाणा पुलिस के सभी अधिकारियों व जवानों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। साथ ही सुख-समृद्धि की मंगलकामना व्यक्त की है।

डीजीपी ने प्रदेशवासियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि दिवाली का पर्व शांति, प्रगति और समृद्धि का अग्रदूत है जो हमें आपस में मिलजुल कर खुशियां बांटने के हमारे कर्तव्य की याद दिलाता है।

अपने बधाई संदेश में उन्होंने लोगों से सिंथेटिक्स के बजाय ‘स्थानीय‘ हस्तनिर्मित उत्पादों के उपयोग को अपनाकर एक सरल, सम्मानजनक और शानदार तरीके से इको-फ्रेंडली और कोविड-मुक्त दिवाली मनाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि रोशनी का यह पर्व मनाते समय पर्यावरण प्रदूषण के खतरे और कोविड को ध्यान में रखते हुए सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

पुलिस ऑन डयूटी ताकि उत्साहपूर्वक मने रोशनी का पर्व

त्योहारी सीजन में ड्यूटी पर डटे हरियाणा पुलिसकर्मियों की उपस्थिति पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने सार्वजनिक सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता बताया और कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस टीमों को जगह-जगह तैनात किया गया है ताकि लोग पूरे उत्साह के साथ रोशनी का त्योहार मना सकें।

डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि दिवाली के त्योहारी मौसम के दौरान अपने कर्तव्यों को और अधिक सतर्कता से निभाने के उनके प्रयास हरियाणा पुलिस के आदर्श वाक्य – ‘‘सेवा सुरक्षा सहयोग‘‘ को चरितार्थ करते हुए एक स्वस्थ और शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था की स्थिति बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। उन्होंने कहा कि सभी फील्ड इकाइयों को पहले ही सतर्क रहने और त्योहार के दिन पूरी निष्ठा के साथ ड्यूटी करते हुए पूरे राज्य में सुरक्षित दिवाली सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हंै।

You May Have Missed

error: Content is protected !!