. प्रदेश में बड़े पैमाने पर हुआ है राजस्थान के किसानों को नुकसान.
. बाजरे की खरीद ही कांग्रेस की परीक्षा है.
.3200 करोड़ रुपये की लूट राजस्थान के किसान की सिर्फ बाजरे की फसल पर हुई है

जयपुर में हुई प्रेस वार्ता में आज जय किसान आंदोलन के संस्थापक योगेंद्र यादव ने केंद्र सरकार और राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राजस्थान में एम.एस.पी को लेकर लूट चल रही है और इसमें केन्द्र व राज्य सरकार की पूर्ण ज़िम्मेदारी है।

पूरे देश के बाजरे के उत्पादन का लगभग आधी पैदावार लगभग 4 करोड़ क्विंटल राजस्थान में होती है। बाजरे का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2250 लेकिन राजस्थान में 1400-1450रुपये में बिक रहा है।राजस्थान की मंडियों में आज लागत से कम में बाजरा बिक रहा है।

पिछले 4 साल में राजस्थान में बाजरे की खरीद  चाहे कांग्रेस की सरकार हो या बीजेपी की एक भी क्विंटल नही कर पाई है। वही हरियाणा ने इस मामले में ज्यादा खरीद की है।

3200 करोड़ रुपये की लूट राजस्थान के किसान की सिर्फ बाजरे की फसल पर लूट हुई है।

जय किसान आंदोलन के अध्यक्ष अविक साहा ने राजस्थान के किसानों से और अधिक संख्या में किसान आंदोलन से जुड़ कर आंदोलन को मजबूत करने की अपील की

जय किसान आंदोलन के उपाध्यक्ष दीपक लाम्बा ने किसानों के लिए मंडीयों में निरीक्षण की बात की व जय किसान आंदोलन को गांव गांव स्तर तक पहुंचाने के बात की

राजस्थान जय किसान आंदोलन की इकाई से कैलाश यादव जयपुर सम्भाग अध्यक्ष, प्रीति शर्मा जयपुर सम्भाग उपाध्यक्ष, विमल यादव जयपुर जिला अध्यक्ष, नेतराम अलवर जिला अध्यक्ष उपस्थिति रहे।

error: Content is protected !!