पटौदी और रेवाड़ी के बीच विभिन्न रेलवे स्टेशन पर किया निरीक्षण.
स्पेशल चेकिंग के लिए जीआरपी के इंस्पेक्टर दलबल सहित पहुंचे.
पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों को किया गया जागरूक

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 दीपावली जैसे पर्व को देखते हुए जीआरपी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर दिखाई दी है। जीआरपी की स्पेशल चेकिंग स्टाफ के द्वारा पटौदी और रेवाड़ी के बीच में विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर निरीक्षण भी किया गया । शनिवार को जीआरपी स्पेशल चेकिंग स्टाफ के इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह दलबल सहित त्योहारी सीजन को देखते हुए विभिन्न रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे । इस दौरान पटौदी जीआरपी चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार , दयानंद, पवन कुमार, सविता , सुलेमान, सतीश कुमार, मोहनलाल, आरपीएफ के प्रकाश चंद सहित अन्य जीआरपी स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे।

पटौदी रोड रेलवे स्टेशन पर इस्पेक्टर रघुवीर सिंह एवं स्थानीय जीआरपी चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार के नेतृत्व में स्टेशन परिसर पर मौजूद विभिन्न यात्रियों के सामान की जांच की गई । इसके साथ ही टिकट काउंटर पर टिकट खरीददारों सहित रिजर्वेशन करवाने वालों को यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के विषय में जानकारी देते हुए जागरूक किया गया। पटौदी रेलवे स्टेशन पर जांच प्रक्रिया के दौरान आने जाने वाली यहां ठहरी ट्रेनों में भी विशेष रुप से सफर कर रहे यात्रियों को सफर के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के विषय में जानकारी दी गई । दीपावली जैसे पर्व को ध्यान में रखते हुए यात्रियों को आगाह किया गया कि ट्रेन में सफर के दौरान आते जाते समय अपने साथ किसी भी प्रकार की आतिशबाजी अपने साथ लेकर जाने की गलती से भी भूल नहीं करें । आतिशबाजी अथवा पटाखे जैसे विस्फोटक पदार्थ किसी के लिए भी खतरा साबित हो सकते हैं ।

इसके साथ ही बताया गया कि सफर के दौरान रेलवे स्टेशन के काउंटर से ही टिकट खरीद कर संबंधित ट्रेन में सफर करें और ट्रेन में सफर करते हुए किसी भी अनजान आदमी से किसी भी प्रकार के खानपान का सामान अथवा सामग्री स्वीकार करने से भी बचें । कहीं ऐसा ना हो खाने पीने की चीज में कोई भी नशीला पदार्थ खिलाकर किसी भी यात्री के साथ में अनहोनी घटना हो जाए। क्योंकि त्योहार के सीजन को देखते हुए जो भी ट्रेनें चल रही है , सभी में अपेक्षाकृत अधिक संख्या में यात्रियों के द्वारा दीपावली पर्व पर अपने-अपने घर पहुंचने के लिए प्राथमिकता दी जा रही है । ऐसे में ट्रेनों में पहले के मुकाबले यात्रियों की संख्या अधिक देखी जा रही है । इसी मौके पर जीआरपी स्पेशल चेकिंग इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह ने पटौदी रेलवे स्टेशन अधीक्षक अमित कुमार से भी आम यात्रियों की सुविधा और त्योहारी सीजन को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी बरतने पर चर्चा करते हुए रेल यात्रियों के सफर को आरामदायक बनाने में सहयोग का आह्वान किया।

error: Content is protected !!