यह लड़ाई हमारे फसल और नस्ल को बचाने की लड़ाई है: अभय चौटाला

आज किसानी और उसके अस्तित्व को बचाना है इसलिए जीत जितनी बड़ी होगी काले कृषि कानूनों को उतनी ही जल्दी खत्म किया जा सकेगा
काले कानून खत्म नहीं हुए तो किसान की न तो फसल बचेगी और न ही नस्ल बचेगी

सिरसा, 29 अक्तूबर: ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को विभिन्न गांवों में व्यक्तिगत संपर्क अभियान के तहत लोगों से मिलकर अपने पक्ष में वोटों की अपील की।

गांव केसुपुरा, मेहनाखेड़ा, चिलकनी, भूर्टवाला, नीमला, धोलपालिया, बेहरवाला, ढाणी शेरां, मिठनपुरा, किशनपुरा व खारीसुरेरां में व्यक्तिगत संपर्क के तहत लोगों से कहा कि वे बगैर किसी लालच अथवा दबाव के खुलकर मतदान करें और लोकतांत्रिक प्रकिया को मजबूत बनाएं। उन्होंने कहा कि उनकी जीत जहां लोकतांत्रिक मूल्यों की जीत होगी वहीं किसान आंदोलन की भी विजय होगी। आज मतदाता के पास ‘वोट की चोट’ के माध्यम से विरोधियों को पस्त करने का अवसर है और वे इससे किसी प्रकार न चूकें।

इनेलो प्रत्याशी ने कहा कि यह लड़ाई पूंजीपतियों बनाम कमेरों व श्रमिकों की है और इसमें मतदाताओं को ही चयन करना है कि वो पूंजीपतियों को जिताते हैं या किसान और कमेरे को चुनते हैं। आज किसानी और उसके अस्तित्व को बचाना है इसलिए जीत जितनी बड़ी होगी काले कृषि कानूनों को उतनी ही जल्दी खत्म किया जा सकेगा। यह लड़ाई हमारी फसल और नस्ल को बचाने की लड़ाई है अगर काले कानून खत्म नहीं हुए तो किसान की न तो फसल बचेगी और न ही नस्ल बचेगी। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति मतदाताओं का धन-बल के आधार पर उनका ईमान खरीदने का प्रयास करे तो वे उन्हें चाय पिलाकर और हाथ जोडक़र वापिस भेज दें। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि किसान व ऐलनाबाद के मतदाता उन्हें रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाकर हरियाणा विधानसभा में भेजेंगे ताकि उनकी आवाज को पुन: बुलंदी दी जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!