इनेलो ने किसान नेताओं की बर्बरतापूर्वक पिटाई किए जाने की मुख्य निर्वाचन अधिकारी को की शिकायत

ऐलनाबाद, 27 अक्तूबर: इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी के कार्यालय सचिव नछत्र सिंह मल्हान द्वारा बुधवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिख कर सत्ता पक्ष के इशारे पर किसान नेताओं की बर्बरतापूर्वक पिटाई किए जाने की शिकायत की गई है।

पत्र में इनेलो सचिव ने बताया कि 26 अक्तूबर को हलका 46-ऐलनाबाद के गांव जमाल में भाजपा-जजपा पार्टी द्वारा एक आम जन चुनावी सभा आयोजित की गई थी और इस दौरान चुनावी जनसभा के स्थल से दूर स्थित रिहायशी मकानों की छत पर से किसानों द्वारा अपना शांतिपूर्वक विरोध संवैधानिक तरीके से जताया जा रहा था जोकि सत्तापक्ष के नेता दुष्यंत चौटाला को अच्छा नहीं लगा तब स्थानीय पुलिस प्रशासन ने रात के समय बिना किसी मैजिस्ट्रेट आदेश के रिहायशी मकान में घुस कर उन किसानों पर बर्बरतापूर्वक व्यवहार करते हुए उनकी पिटाई की तथा एक सिख किसान की पगड़ी को अपमानित भी किया जो जिला सिरसा के भारतीय किसान यूनियन का जिला अध्यक्ष भी है।

इस तरह सत्ता पक्ष के इशारे पर दमनकारी नीतियों, तानाशाही रवैया व बर्बरतापूर्वक कार्यवाही करते हुए स्थानीय मतदाताओं को डराया व भयभीत किया जा रहा है और उनके संवैधानिक अधिकारों का लगातार हनन किया जा रहा है। सत्तापक्ष के द्वारा हलके में अशांति का माहौल बनाया जा रहा है जोकि साफ-स्वच्छ और भयमुक्त चुनावी प्रक्रिया के लिए एक चुनौती बन गया है। आम जनता का विश्वास चुनाव आयोग में बना रहे इसके लिए जरूरी है कि इस मामले में चुनाव आयोग इस घटना के लिए जिम्मेवार नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें ताकि निष्पक्ष चुनावी प्रक्रिया संभव हो सके।

You May Have Missed