पंचकूला 4 अक्टूबर-‌ भारतीय जनता पार्टी के कुशासन में इसके नेता बेलगाम होने के अपने जघन्य कृत्यों के माध्यम से देश का ताना-बाना खण्डित करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं जिससे समाज में अराजकता का माहौल पैदा हो रहा है। इस पर शीघ्र ही अंकुश लगाए जाने की महत्ती आवश्यकता है ‌।

यह उदगार हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री चन्द्र मोहन ने आज केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की बर्खास्तगी की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपायुक्त को ज्ञापन सौपने के उपरांत व्यक्त किए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री को उसके ब्यान के विरोध में बर्खास्त करने के लिए राज्यपाल के नाम भी एक अन्य ज्ञापन उपायुक्त को सौंपा। इससे पहले सैक्टर 17-18 के चौंक पर भाजपा सरकार विरोधी नारे लगाए गए और मुख्यमंत्री का पुतला फूंका गया।

चन्द्र मोहन ने कहा कि कल लखमीपुर खीरी में जिस प्रकार से शांति पूर्वक तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों को एक साज़िश के तहत गाड़ी से कुचल कर मार डाला और किसानों की निर्मम हत्या की गई है उससे लोकतंत्र शर्मशार हो गया है। भारतीय जनता पार्टी देश की जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करते हुए जिस प्रकार से जनविरोधी फैसले ले रही है उससे भाजपा की सोच उजागर हो गई है और समाज में आपसी वैमनस्य की भावना पैदा करने का उद्देश्य विफल हो गया है।

उन्होंने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा किसानों के बारे में दिए गए संवेदनहीन ब्यान की भी निंदा करते हुए कहा कि इससे मुख्यमंत्री का असली चेहरा बेनकाब हो गया है कि सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास केवल एक कागजी ढकोसला है और सत्य से कोसों दूर है।

विधायक कालका प्रदीप चौधरी जी ने मांग कि है कि मुख्यमंत्री द्वारा लोकतांत्रिक मर्यादाओं के खिलाफ दिए गए अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए और अन्नदाता की पिटाई करवाने की परिकल्पना करके उन्होंने महापाप किया है। इससे मुख्य मंत्री का किसान विरोधी चेहरा लोगों के सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री किसानों के धैर्य और सहनशीलता की परीक्षा ना ले, जिस दिन किसान उठ खड़ा हुआ तो दिल्ली का सिंहासन हिल जायेगा।

चन्द्र मोहन ने कहा कि किसानों का कसूर यही है कि उन्होंने भारतीय जनता के सन् 2022 तक फसलों के दाम दौगुना करने के साथ साथ सिंचाई के पानी की समुचित व्यवस्था करने के लिए देश की नदियों को जोड़ने ‌की योजना शुरू करने के झूठे वायदों पर विश्वास करने के कारण ही भाजपा को सत्ता सौंपी थी और प्रतिकार के रूप में देश के किसानों को लाठी और गोलियां खानी पड़ रही हैं। लेकिन इस अंधी – बहरी सरकार में किसानों की पीड़ा और वेदना को समझने और जानने वाला कोई नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह ब्यान प्रदेश में अराजकता फैलाने वाला सिद्ध होगा। जो अपनी जुबान पर लगाम नहीं लगा सकता है उसको मुख्यमंत्री बने रहने का कोई भी नैतिक अधिकार नहीं है। उन्हें तुरंत किसानों से माफी मांग कर किसानों की आहत भावनाओं को शान्त करने का प्रयास करना चाहिए ताकि प्रदेश में शांति और सौहार्द्र का वातावरण बना रहे अन्यथा इसकी जिम्मेदारी श्री खट्टर साहब की अपनी होगी।

विधायक कालका प्रदीप चौधरी जी ने कहा कि ज्ञापन में मुख्य रूप से तीन मांग की गई है, जिसमें केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा और उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को तुरंत ही बर्खास्त किया जाए। अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा और उसका साथ देने वालों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाएं तथा इस मामले की स्वतंत्र जांच हाई कोर्ट के सीटिंग जज की अध्यक्षता में गठित कमेटी से करवाई जाए।

इस अवसर पर ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मंडल में भी शामिल थे

पूर्व विधायक लेहरी सिंह, सुधा भरद्वाज, हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्षा,पूर्व चेयरमैन विजय बंसल , पूर्व मेयर उपीनदरं कोर आहलुवालिया , पूर्व प्रधान रवीन्द्र रावल, पूर्व प्रधान मनवीर कोर गिल,पूर्व डिप्टी मेयर संगत सिंह नंदा , पार्षद पंकज बाल्मीकि वार्ड नंबर 6 ,पूर्व पार्षद व पूर्व सिटी कांग्रेस प्रधान आर के ककड,युथ कांग्रेस नेता बहादुर राणा ककराली, कांग्रेस नेता डॉक्टर राम प्रसाद, कांग्रेस नेता नरेश मान, कांग्रेस नेता हर्ष चड्डा,पूर्व पार्षद कमलेश लोहाट,पूर्व पार्षद दलवीर बालमिकी, कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहै ओम शुक्ला, कांग्रेस पार्षद पद की उम्मीदवार रहीं प्रियंका सिंह हुड्डा,ज़िला महिला कांग्रेस अध्यक्षा सुषमा खन्ना,कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहै नवीन बंसल, कांग्रेस पार्षद पद के उम्मीदवार रहै योगेन्द्र कवातरा,कांग्रेस नेता कुलदीप गर्ग, ज़िला महिला कांग्रेस (ग्रामीण) कार्यकारी अध्यक्ष, कमला शर्मा,देवेंद्र शर्मा (काला) बि डी एस मेंबर,गुरजीत सिंह पंचायत मेंबर बरवाला,देवेंद्र रिहोड,शशी भुषन,युथ कांग्रेस नेता कबीर नंदा,दीपांशु बंसल राष्ट्रीय कन्वीनर NSUI आरटीआई सेल गफ़ूर मोहम्मद, शरणजीत काका, विजेंदर शर्मा कामी, प्रवेश शर्मा, करण नंबरदार, रामकरण चौधरी, सुच्चा राम, नैब चौधरी, श्याम चौधरी, देवेंद्र शर्मा, मोनू रजीपुर, दिनेश गुप्ता, सचिन शर्मा,राजु धिमान,ध्रुव,जगदीश राय,युथ कांग्रेस नेता रितेश ककड,राजीव कुमार बुक्कल ,संदीप बेदी ,कपिल या,गंगा, मिनाक्षी, पुष्पा,संतरा देवी, सुनैना देवी ,परमजीत कौर, भूपेंद्र सिंह ठरवा, रजत राणा बगवाली, मोहित शर्मा जासपुर, दिलबाग बहबलपुर,रोहीत वालीया नरेयनगड,महेश शर्मा …………..

error: Content is protected !!