-05 स्वास्थ्य केंद्रों पर लगाई जाएगी कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़
-पॉलीक्लीनक सेक्टर 31 में लगेगी स्पूतनिक वैक्सिन की दूसरी डोज़
-सभी केंद्रों पर पहले आओ पहले लगवाओ की तर्ज पर लगेगी वैक्सीन

गुरुग्राम, 03 अक्तूबर। जिला में मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत सोमवार को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने 120 टीकाकरण केन्द्रों पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा । उपर्युक्त केंद्रों में से 113 पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी व 5 केन्द्रों पर कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ के टीके लगाए जाएंगे।

जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है,
उनके लिए हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन सहित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बादशाहपुर,मानेसर,चौमा व तिगरा में टीकाकरण कैम्प लगाएं जाएंगे। इनमें प्रत्येक केंद्र पर दो सौ स्लॉट उपलब्ध करवाए गए हैं।

शिक्षा, नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित नागरिक सेक्टर 31पॉलीक्लीनक में जाकर अपना कोविशील्ड का दूसरा टीका लगवा सकते हैं। इस केंद्र पर वैक्सीन के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहाँ दूसरी डोज़ के रूप में सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी वैक्सीन लगवा सकता है। सोमवार को 38 केन्द्रों पर पहली डोज़ के रूप में 3950 स्लॉट व 113 टीकाकरण केंद्रों पर दूसरी डोज़ के रूप में कुल 24 हजार 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही दूसरी डोज़ के लिए ऑनलाइन माध्यम से बुकिंग करा टीकाकरण केन्द्रों पर आने वाले नागरिकों के लिए 14 केन्द्रों पर 01 हजार 900 स्लॉट की अलग से व्यवस्था की गई है।

वैक्सीनेशन कार्य देख रहे गुरुग्राम के उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी सेंटरों पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।

error: Content is protected !!