पंचकूला —- पँजाब में चल रही राजनेतिक उठा पटक में जिस प्रकार से जात – पात को लेकर कांग्रेस पार्टी हिन्दू सिख भाईचारे को खंडित करने में लगी है पँजाब की जनता उसे कभी बर्दाश्त नही करेगी । यह बात राधे राधे स्वस्थ बनादे ट्र्स्ट मोगा (पँजाब ) के निदेशक यतीश शर्मा ने एक प्रेसविज्ञप्ति जारी करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि में खुद कांग्रेस को समर्थन करने वाला भारत का नागरिक हूँ । लेकिन देश की एकता में कोई भी राजनैतिक दल फुट डालने की कोशिश करेगा उसे बर्दाश्त नही किया जाएगा । कांग्रेस पार्टी ने जिस प्रकार से एक चेहरा पेराशूट बना पँजाब में उतारा है । उसकी अपनी निजी तौर पर बनाई नीतियों को पँजाब की जनता बर्दाश्त नही करेगी ।

यतीश शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार से पिछले साढ़े चार साल से पँजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पँजाब की आवाम के लिये कार्य किये हैं उससे पँजाब की आवाम भली भांति परिचित है । और उनके साथ हमेशा खड़ी हुई है । लेकिन जिस प्रकार से कांग्रेस हाईकमान ने जो पैराशूट पँजाब में उतारा था वो पँजाब की आवाम के विषय मे उनकी भलाई को ना सोच अपने निजी स्वार्थ से सत्ता की कुर्सी पाने में लगा है । लेकिन जिस प्रकार से वो पैराशूट पँजाब में अपने स्वार्थ को आगे रख आवाम की भावनाओं से खेल रहा है । पँजाब की आवाम भलीभांति समंझ चुकी है । अगर उस पेराशूट ने अपनी सत्ता की कुर्सी का मोह छोड़ लोगो की भलाई का नही सोचा तो वो अच्छे से समंझ ले कि आने वाले चुनाव में सत्ता की कुर्सी तो बहुत दूर की बात है वो कही विधायक की कुर्सी से भी हाथ ना धो बैठे ।

यतीश शर्मा ने कहा कि अगर कांग्रेस हाईकमान ने पँजाब में दलित समाज से जुड़े चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बना जो कार्य किया है वो सराहनीय तो है पर उसके साथ जो शर्ते रखी हैं वो पँजाब आने वाले चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर देगी । अगर कांग्रेस हाईकमान फरवरी माह के आस पास होने वाले चुनाव दलित समाज से जुड़े पँजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का चेहरा बना चुनाव लड़ती है तो वो चुनाव हार जीत का हो सकता है । अगर पैराशूट की बातों में आ मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने को लेकर चुनाव लड़ेगी तो उसके लिये कांग्रेस पार्टी का पँजाब से सूपड़ा साफ हो जाएगा ।

उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही कांग्रेस हाईकमान ने इस पर सोच विचार कर अपने पेराशूट पर कोई फैंसला नही किया तो पँजाब कांग्रेस की फुट खुल कर सामने आयेगी । ओर इस बात पर भी कोई शक नही कि पँजाब से कांग्रेस की टिकट लेने के लिये लोगो के सामने हाथ जोड़ने पड़े कि पँजाब से कांग्रेस की टिकट ले लो ।