4 के काटे चालान और अतिक्रमण वालों का सामान किया जब्त

पंचकूला। एनक्रोचमेंट के खिलाफ नगर निगम द्वारा शुरू की गई मास ड्राइव लगातार जारी है। नगर निगम की एन्टी एनक्रोचमेंट टीम एंक्रोचमेंट करने वालों पर नजर बनाए हुए है और इसी के साथ ही लगातार शहर से एंक्रोचमेंट हटाने को लेकर कार्य कर रही है। शुक्रवार को एक बार फिर नगर निगम की एन्टी एनक्रोचमेंट ने और हुडा की टीम ने मिलकर सेक्टर 19 में अवैध अतिक्रमण को हटाया और एक मैकेनिक का सामान भी जब्त किया। वहीं सैक्टर 19 में कार्रवाई के बाद नगर निगम की टीम ने सेक्टर 20, 11, इंडस्ट्रियल एरिया फेज 1 और 2 में करवाई कर अवैध अतिक्रमण करने वालों के चालान करते हुए सामान जब्त किया।

इस दौरान नगर निगम के ईओ कलदीप मलिक भी मौजूद रहे। नगर निगम की टीम ने 1000-1000 रुपये के कुल 4 चालान किया। जिसमे से एक चालान सेक्टर 11, एक चालान अमरटेक्स लाइट पर और दो चालान सेक्टर 20 में किये गये। वहीं करवाई को आगे बढ़ाते हुए नगर निगम की एन्टी एनक्रोचमेंट टीम ने फेज 1 अमरटेक्स चोक के पास एक नारियल वाले का सामान जब्त किया, सेक्टर 11 में 4 रेहड़ियां जब्त की और वहीं इसके साथ ही सड़क किनारे सब्जी लगाने वालों का सामान भी जब्त किया।बता दें कि परमानेंट या टेंपरेरी एंक्रोचमेंट करने वालों पर नगर निगम सख्ती बनाये हुए है और एंक्रोचमेंट को हटाने के लिए नगर निगम बड़े स्केल पर ड्राइव कर रहा है।

नगर निगम के ईओ कुलदीप मलिक ने बताया कि एंक्रोचमेंट करने वाले लोगों के खिलाफ निगम सख्ती बरते हुए कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने चालान भुगतने वालों से कहा कि यदि वे लोग आगे नहीं माने तो उनका अगला चालान 1000 रुपये की जगह 2500 रुपए का होगा और फिर भी ये लोग एनक्रोचमेंट करने से बाज ना आये तो इनका चालान 2500 रुपये की बजाए 5000 रुपये होगा और साथ ही इनका सामान भी जब्त कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार और प्रशासन का किसी का रोजगार छीनने का इरादा नहीं है। उन्होंने एंक्रोचमेंट करने वालों से अपील करते हुए कहा कि एंक्रोचमेंट ना करें और अपनी रेहड़ी लगाने वाले अपनी रेहड़ी को एक जगह पर खड़े ना करें और चलते फिरते ही अपने सामान को बेचें ताकि एनक्रोचमेंट पर लगाम लगाई जा सके।

error: Content is protected !!