कृषि मंत्री जेपी दलाल का बड़ा बयान…….

किसान आंदोलन के 9 महिने होने व करनाल में लाठीचार्ज पर बोले जेपी
जत्थेबंदियों से अपील, हरियाणा को ना बनाए रणभूमि- जेपी
हरियाणा के किसान शान्तिप्रिय व सरकार की योजनाओं से ख़ुश- जेपी
यूपी व पंजाब के नेता हमारे किसानों को भड़का कर आगे करते हैं- जेपी
ये नेता निकल जाते हैं, नुक़सान हमारे किसानों का होता है- जेपी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा व सांसद दीपेन्द्र के आरोपों पर बोले जेपी
कहा, कांग्रेस अपना समय ना भूले, सबसे ज़्यादा किसान कांग्रेस राज में मारे गए
कांग्रेस किसानों को भड़काकर मोदी के विरोध की राजनिती करना चाहती है
बोले, जत्थेबंदियों से अपील, हरियाणा के किसान व धरती को बख़्श दें

भिवानी। भिवानी पहुँचे हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने करनाल में किसानों पर लाठीकांड पर जत्थेबंदियों से हरियाणा को रणभूमि ना बनाने की अपील की और कहा कि यूपी व पंजाब के नेता पंजाब व राजस्थान में जाकर आंदोलन करें जहाँ किसानों के लिए कुछ नहीं हो रहा। साथ ही कांग्रेस को याद दिलाया कि सबसे ज़्यादा किसानों को उनके राज में मारा गया था।

बता दें कि कृषि मंत्री जेपी दलाल मंगलवार को भिवानी अपने आवास पर पहुँचे थे। यहाँ उन्होने जनता दरबार लगा कर स्थानिय नेताओं के साथ लोगों की समस्याएं सुनी। वहीं मीडिया से रूबरू होकर किसान आंदोलन, करनाल में लाठीकांड व कांग्रेस के आरोपों पर नशीहत देते हुये एक के बाद एक पलटवार किये।

जेपी दलाल ने सबसे पहले कहा कि ये जत्थेबंदी हरियाणा को रणभूमि ना बनाएँ। हरियाणा का किसान शान्तिप्रिय है और सरकार की पॉलिसी से संतुष्ट है। उन्होने कहा कि यूपी व जत्थेबंदियों को आंदोलन करना है तो पंजाब व राजस्थान जाकर करें जहाँ किसानों के लिए कुछ नहीं किया जा रहा। जेपी ने कहा कि ये बाहर के किसान नेता हमारे किसानों को भड़का कर आगे कर देते हैं और खुद निकल जाते हैं, जिससे नुक़सान हमारे किसानों का होता है।

वहीं जेपी दलाल ने कांग्रेस द्वारा किसानों के हक़ों के हनन को लेकर राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग में शिकायत देने और हरियाणा को किसानों को पिटने की प्रयोगशाला बनाने के आरोपों पर कहा कि कांग्रेस अपना समय ना भूले। हरियाणा में सबसे ज़्यादा किसान कांग्रेस राज में मारे गए थे। उन्होने कहा कि कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनिती कर कही है और मोदी का विरोध कर अपनी राजनीति चमका रही है। इसके साथ ही उन्होने करनाल में किसानों का सिर फोड़ने की बात कहने वाले एसडीएम के बारे में कहा कि सीएम मनोहरलाल स्पष्ट कर चुके हैं कि एसडीएम की भाषा ग़लत थी पर लाठीचार्ज 20 किलोमीटर दूर हुआ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!