हजार-हजार रुपये के काटे गए 6 चालान

पंचकूला।  शहर में नगर निगम द्वारा अतिक्रमण हटाने की मार गरीब रेहड़ी फड़ी वालों पर पड़ रही है। नगर निगम के अधिकारियों की उन पहुंच वालो की तरफ आंखें बंद हो जाती हैं। उन्हीं लोगों की रेडी फ़ड़ी हटाई जा रही है जिनकी कोई पहुंच नहीं है। पहुंच वालों की तरफ निगम का कोई ध्यान नहीं है।

अतिक्रमण हटाने के खिलाफ नगर निगम द्वारा शुरू मास ड्राइव जारी है। मंगलवार को फिर नगर निगम की एन्टी एनक्रोचमेंट टीम ने शहर के सेक्टर 9, 21, 5, एमडीसी सेक्टर 4 और 5, कमांड रोड, सेक्टर 14 से हाउसिंग रोड पर करवाई की और एंक्रोचमेंट को हटाया। इसके अलावा एन्क्रोचमेंट करने वाले 6 लोगों के 1000-1000 रुपये के चालान भी काटे। 

एनक्रोचमेंट करने वालों पर कार्रवाई करते हुए एन्टी एनक्रोचमेंट टीम ने सेक्टर 9 से 4 फोल्डिंग टेबल, 1 रेहड़ी को जब्त कर करते हुए एक चालान भी किया, सेक्टर 21 में 2 चालान किये, सेक्टर 14 में 2 चालान किये, सेक्टर 5 में सड़क किनारे नारियल लगाने वालों का सामान जब्त किया, एमडीसी सेक्टर 5 में भी एक चालान करते हुए सामान भी जब्त किया। नगर निगम की एंटी एनक्रोचमेंट टीम के इंचार्ज मोहाल लाल ने बताया कि एंक्रोचमेंट को हटाने के लिए नगर निगम लगातार ड्राइव चलाए हुए है। उन्होंने बताया कि एंक्रोचमेंट करने वाले लोगों के खिलाफ निगम की एन्क्रोचमेंट टीम कार्रवाई कर रही है। एनक्रोचमेंट करने पर जुर्माना भुगतने वालों को चेतावनी देते हुए मोहन लाल ने कहा कि यदि वे लोग आगे भी नहीं माने और फिर यदि एनक्रोचमेंट की तो उनका अगला चालान और भी बड़ा होगा और इसके साथ ही इनका सामान भी जब्त कर लिया जाएगा। 

इंचार्ज मोहाल लाल ने बताया कि एंक्रोचमेंट ड्राइव के दौरान पुलिस का भी सहयोग नगर निगम को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि शहर में पहले के मुकाबले अब एनक्रोचमेंट करने वालों में कमी आई है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही आने वाले दिनों में पंचकूला एनक्रोचमेंट मुक्त होगा और शहर में कहीं पर भी रेहड़ी लगी हुई नहीं दिखेगी। उन्होंने एंक्रोचमेंट करने वालों से अपील करते हुए कहा कि वे एंक्रोचमेंट ना करें और चलते फिरते ही अपने सामान को बेचें ताकि एनक्रोचमेंट पर लगाम लगाई जा सके।

error: Content is protected !!