हरियाणा कैडर के अफसर नितिन कुमार यादव की पत्नी मीनाक्षी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. शाम को सरकारी बंगले में उनका शव फंदे से लटका हुआ मिला.

चंडीगढ़. हरियाणा कैडर के आईएएस अफसर नितिन कुमार यादव की पत्नी ने रविवार को सेक्टर-18 स्थित सरकारी निवास (मकान नंबर-208) में आत्महत्या कर ली. सेक्टर-18 स्थित सरकारी बंगले में उनका शव फंदे पर लटका मिला. मीनाक्षी यादव अंबाला में इंडियन पोस्टल सर्विस में सेवा दे रही थीं. वहीं, नितिन कुमार यादव चंडीगढ़ के अगले संभावित गृह सचिव माने जा रहे हैं. आईएएस नितिन कुमार यादव का नाम चंडीगढ़ के नए होम सेक्रेटरी के लिए फाइनल हो चुका है. मौजूदा समय में वह हरियाणा रोजगार विभाग में आयुक्त सचिव, कमिश्नर एंड सेक्रेटरी टू हरियाणा गवर्नमेंट और आपूर्ति एवं निपटान विभाग के डायरेक्टर जनरल के पद पर कार्यरत हैं.

पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर पाया कि जिस कमरे में महिला ने सुसाइड किया वह अंदर से लॉक है. इसके बाद पुलिस टीम गेट का लॉक तोड़कर कमरे के अंदर दाखिल हुई. कमरे में मीनाक्षी का शव पंखे से लटका हुआ था. फॉरेंसिंक टीम को भी मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सेक्टर-16 हॉस्पिटल पहुंचाया.

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

बताया जा रह है कि मीनाक्षी यादव पिछले काफी समय से डिप्रेशन में चल रही थीं. बता दें कि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रही है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा ही है.

अंतिम फैसला आना बाकी

बता दें कि 2000 बैच के आईएएस नितिन कुमार यादव अभी हरियाणा रोजगार विभाग में आयुक्त और सचिव सेक्रेटरी टू हरियाणा पद पर तैनात हैं. मार्च में यूटी प्रशासन ने गृह सचिव के पद के लिए हरियाणा कैडर के अफसर के नाम की सिफारिश की थी. इनके नाम पर केंद्रीय गृह मंत्रालय का अंतिम फैसला आना बाकी था.

error: Content is protected !!