गुरुग्राम में आज 07 हजार 743 लोगों ने लगवाई कोरोना रोधी वैक्सीन

गुरुग्राम, 24 जुलाई – स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार शनिवार को जिला के 07 नागरिक कोविड 19 संक्रमण पर जीत दर्ज कर फिर से अपनी सामान्य दिनचर्या में लौट आये है।

वही शनिवार को जिला के 06 नागरिक में इसके संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिला में अब तक 1लाख 79 हजार 843 नागरिक इसके प्रभाव से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके है।

जिला में टेस्टिंग अभियान के तहत आज 3515 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिला में अभी तक कुल 17 लाख 32 हजार 782 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिसमे से 15 लाख 48 हजार 426 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जिला में कुल एक्टिव केस 79 रह गए हैं, जिनमें से 70 होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो रहे हैं।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने सभी जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक अपना वैक्सीनेशन करवाने के साथ साथ अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित जरूर करे।

उन्होंने कहा कि जिला के सभी नागरिक सुरक्षित व सचेत रहते हुए जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन करे। साथ ही जब भी घर से बाहर निकले तो नाक और मुंह को ढकते हुए मास्क पहने, एक दूसरे के बीच 2 गज की दूरी रखें और साबुन से हाथ धोते रहे या अल्कोहल युक्त सैनिटाइजर से अपने हाथों को सैनिटाइज करें व साथ ही प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करते रहे।

error: Content is protected !!