सिरसा मैं किसानों पर दर्ज झूठे मुक़दमे रद्द करें सरकार

गुरुग्राम। दिनांक 18.07.2021 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि आज किसान आंदोलन को 234 दिन हो गए हैं।उन्होने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसान आन्दोलन को तोड़ने के लिए किसानों को बदनाम कर रही है। उन्होने कहा कि सिरसा में शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों पर राजद्रोह का मुक़दमा दर्ज करना देश की आत्मा पर चोट है।

उन्होने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक व्यक्ति को संवैधानिक अधिकार है कि वह शांतिपूर्वक अपनी माँगो के समर्थन में धरना प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होने कहा कि सरकार ने ज़बरदस्ती तानाशाही रवैया अपनाकर जनता पर 3 काले क़ानून थोप दिए।उन्होने कहा कि तीन काले कानूनों से जमाखोरी,कालाबाज़ारी और मुनाफ़ाख़ोरी बढ़ेगी तथा आम जनता पर महँगाई की मार पड़ेगी। उन्होंने कहा कि इसी के विरोध में किसानों का आंदोलन है जोकि शांतिपूर्वक है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया ने भी किसानों पर राजद्रोह के मुक़दमे दर्ज करने पर सख़्त टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ऑफ़ इंडिया ने आज़ादी के 75 वर्ष बाद भी राजद्रोह के मुक़दमे दर्ज करने पर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों पर झूठे मुक़दमे दर्ज करके किसान आंदोलन को तोड़ नहीं सकती।उन्होंने कहा कि अब किसान आन्दोलन जनआंदोलन बन चुका है।उन्होंने सरकार से माँग की कि किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमें रद्द किये जाए।

आज धरने पर बैठने वालों में जयप्रकाश रेढू,नवनीत रोज़खेड़ा,मनीष मक्कड़,तनवीर अहमद,पंजाब सिंह,मनोज झाड़सा,आकाशदीप, विजयवीर,अमित पंवार,जय सिंह हुड्डा,दुरगेश,बल्केश बाल तथा अन्य व्यक्ति शामिल थे।

error: Content is protected !!