रजिस्ट्री पंजीकरण के कार्य में लाएं तेजी- संजीव कौशल

चंडीगढ़ 17 जुलाई- हरियाणा के वित्तायुक्त और राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजीव कौशल ने आज यहां से वीडियो कांफ्रैंसिंग के माध्यम से स्वामित्व योजना को लेकर राज्य के सभी जिला उपायुक्तों के साथ समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाल डोरा मुक्त हुए गांवों के लोगों को जल्दी से जल्दी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री मुहैया करवाने के लिए पंजीकरण के कार्य में तेजी लायें। उन्होंने कहा कि संपति पंजीकरण के लिए विशेष पखवाड़ा मनाये और गांवों में विशेष कैंप का आयोजन करें ताकि आगामी 15 सितम्बर से पहले-पहले यह प्राप्त किया जा सकें।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि लाल डोरा मुक्त बनाने को लेकर निशानदेही, ड्रोन मैपिंग के कार्य में तेजी लाएं और प्रत्येक दिन अधिक से अधिक गांव अवश्य कवर करें। इन सब कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए अन्य विभागों से सहयोग भी लिया जाए।
उन्होंने यह भी कहा कि गांवों में पंचायत की फिक्सड जमीन जैसे चौपाल, पंचायत घर, मंदिर तथा ओपन भूमि जैसे तालाब, पार्क व खाली पड़ी जमीन की पहचान करने के कार्य को जल्दी से जल्दी पूरा करें।

श्री कौशल ने बताया कि हरियाणा प्रदेश देश के अन्य प्रदेशों की तुलना में बेहतरीन कार्य कर रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि भारत सरकार द्वारा इस योजना को स्वामित्व योजना के रूप में पूरे देश में लागू किया गया है।

error: Content is protected !!