रमेश गोयत

पंचकूला। सेक्टर 26 में नए बने राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में सरस्वती माता की मूर्ति स्थापित करके यज्ञ किया। पिछले वर्ष लॉकडाउन में बने इस स्कूल के भवन को शिक्षा विभाग को सौंपा गया था। उसके बाद विद्यालय में दाखिले किए गए थे और ऑनलाइन कक्षाएं लगी थी। लोक डाउन के बाद इस स्कूल का यह दूसरा सत्र है।

इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी उर्मिल देवी, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी निरुपमा कृष्णन, उप जिला शिक्षा अधिकारी संध्या मलिक, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी अंबाला सुनीता नैन, बतोड़ स्कूल प्रिंसिपल जितेंद्र शर्मा, प्रिंसिपल संजू शर्मा, नीलम शर्मा और स्कूल का स्टाफ उपस्थित रहा।

प्रिंसिपल संजू शर्मा ने बताया की स्कूल में सरस्वती माता की मूर्ति स्थापना का कार्य सभी स्टाफ सदस्यों ने अपने व्यक्तिगत सहयोग से विद्यालय के अच्छे संचालन और बच्चों की अच्छी शिक्षा की कामना करते हुए किया गया। अंग्रेजी माध्यम और सीबीएसई से संबद्धता होने के कारण आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में इस विद्यालय में बच्चों के दाखिले हुए हैं।

प्रिंसिपल संजू शर्मा का कहना है कि हमारे विद्यालय में अधिकतम छात्र निजी विद्यालयों से आए हैं। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूल की सभी कक्षाएं ऑनलाइन चल रही हैं । इस वर्ष 1 मई से विद्यालय का नया सत्र आरंभ हुआ है। एनजीओ ह्यूमन राइट्स कौंसिल चंडीगढ़ की अध्यक्ष डा रिचा रंजन के द्वारा प्रिंसिपल व अधिकारियों की उपस्थिति में विद्यालय में त्रिवेणी का पौधारोपण किया गया। 

error: Content is protected !!