अश्लील इशारा करने के मामले में विधायक भयाना किसानों के बीच बोले – नहीं पता किसने किया इशारा
बीजेपी विधायक विनोद भयाना ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया के जरिये पता चला कि किसी ने किसानों की तरफ अश्लील इशारा किया है. मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि न ही मैंने ऐसा कोई इशारा किया और न ही मैंने ऐसा करते हुए किसी को देखा.

हिसार. गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी के गेट पर विरोध कर रही महिलाओं की तरफ अश्लील इशारा करने के मामले के बाद भड़के किसान रविवार को विधायक के आवास पर प्रदर्शन करने पहुंच गए. विधायक के आवास की तरफ किसानों के कूच की सूचना मिलते ही इलाके में बैरिकेडिंग कर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई. आखिर पुलिस सुरक्षा के घेरे में विधायक आवास से बाहर आए और घटना पर खेद व्यक्त करते हुए माफी मांगी.

बता दें कि शनिवार को हिसार के जीजेयू में आयोजित भाजपा के कार्यक्रम का विरोध करने किसान यूनिवर्सिटी के गेट पर एकत्रित थे. किसानों ने आरोप लगाया था कि कार्यक्रम के बाद गाड़ी से बाहर निकलते वक्त विनोद भयाना के साथ बैठे व्यक्ति ने प्रदर्शन कर रही महिलाओं की तरफ अश्लील इशारा किया. इसके बाद किसान भड़क गए और टोल प्लाज पर जाम लगा दिया था. रविवार को सैकड़ों किसान विधायक के आवास पर प्रदर्शन करने पहुंच गए और विधायक से माफी मांगने की बात पर अड़ गए.

पहले तो किसान नेताओं की विधायक के आवास पर मीटिंग हुई, जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई. आखिर विधायक विनोद भयाना ने किसानों के बीच आकर माफी मांगने का ऐलान किया. कुछ देर बाद कड़ी पुलिस सुरक्षा के घेरे के बीच विधायक अपने बेटे व अन्य कार्यकर्ताओं के साथ आवास से बाहर निकले और पुलिस बैरिकेड्स के पीछे खड़े होकर लाउडस्पीकर से माफी मांगी. कुछ किसानों के तेवर इतने सख्त थे कि पुलिस बैरिड्स तोड़ने को आतुर थे, लेकिन किसान नेताओं ने उन्हें समझाया.

अब रोहतक में करेंगे प्रदर्शन

विधायक की माफी के बाद किसानों ने धरना समाप्त करने का ऐलान कर दिया और कहा कि अब अगला टारगेट पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर है और रोहतक में उनके खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा. इसके अलावा उनके खिलाफ प्रदेश के हर थाने में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी. किसानों ने कहा कि उनका यहां प्रदर्शन करने का मकसद केवल यह वेरिफाइ करना था कि विधायक के साथ कौन बैठा था.

किसानों ने गाड़ा टेंट तो विधायक ने भेजे संदेशवाहक

करीब डेढ़ बजे किसान विधायक के आवास पर पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी. काफी देर तक विधायक की तरफ से कोई पैगाम नहीं आया तो किसानों ने टेंट गाड़ दिया और गद्दे बिछाकर धरने पर बैठ गए. किसानों के तेवर देखते हुए आखिर संदेशवाहक चर्चा का पैगाम लेकर किसानों के बीच पहुंचे. जिसके बाद कुछ किसान नेता विधायक के आवास में गए. यहां करीब आधे घंटे दोनों पक्षों में बातचीत हुई. मीडिया को भी मीटिंग से दूर रखा गया. इस मीटिंग में दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस हुई. आखिर विधायक विनोद भयाना ने घटना पर खेद व्यक्त करते हुए किसानों के सामने सार्वजनिक रूप से माफी मांगने पर हामी भर दी.

किसानों के सामने ये बात बोले विधायक

भाजपा विधायक ने इस पूरे प्रकरण पर सफाई भी दी. उन्‍होंने कहा कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद एक गाड़ी के अंदर मैं और पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर बैठे थे. मेरी गाड़ी में मेरे स्टाफ के साथ उनका स्टाफ बैठा था. हम अनाज मंडी पहुंचे तो मुझे सोशल मीडिया के जरिये पता चला कि किसी ने किसानों की तरफ अश्लील इशारा किया है. मैं विश्वास के साथ कहता हूं कि न ही मैंने ऐसा कोई इशारा किया और न ही मैंने ऐसा करते हुए किसी को देखा है. मगर यह अश्लील हरकत मेरी माता-बहनों के खिलाफ हुई है और उसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं. आपका भाई हूं कभी पंचायत में झूठ नहीं बोला. इसका मुझे दुख है और मैं आपके सामने सॉरी फील करता हूं.

error: Content is protected !!