उच्चस्तरीय समिति गठित कर जांच हो- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, 26 जून- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से जिन रोगियों की मृत्यु हुई है उसके लिये अरविंद केजरीवाल तथा उसके सहयोगियों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि एक उच्चस्तरीय समिति गठित कर जांच भी करवानी चाहिए ताकि यह पता लग सके कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने ऑक्सिजन का क्या किया।

विज ने आज फिर अरविंद केजरीवाल व उसके सहयोगियों को घेरते हुए दिल्ली सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए है।

विज ने आज वन-टू-वन दो ट्वीट कर केजरीवाल को घेरा और अपने एक ट्वीट में कहा कि “झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना काल मे आवश्यकता से अधिक ऑक्सीजन हासिल करने से जो अन्य राज्यों पर इसका असर पड़ा है तथा वहां पर ऑक्सीजन की कमी से जिन रोगियों की मृत्यु हुई है उसके लिये केजरीवाल तथा उनके सहयोगियों पर हत्या का मामला दर्ज किया जाना चाहिए।”

ऐसे ही, विज ने अपने दूसरे ट्वीट में जांच की मांग करते हुए कहा कि “एक उच्चस्तरीय समिति गठित कर जांच करवानी चाहिए कि आवश्यकता से अधिक जो दिल्ली सरकार ने ऑक्सीजन हासिल की उसका इन्होंने क्या किया। यह भी पता लगाना चाहिए कि कहीं उसको बेच कर मुनाफा तो नहीं कमाया गया है।”

डेल्टा प्लस से लड़ने के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह तैयार

हरियाणा मे कोरोना वायरस के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस का पहला मामला सामने आने पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सरकार इससे लड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद मे जो पहला मामला आया है, उसके लिए हमने आदेश कर दिया है कि उस मरीज के संपर्क मे आने वाले सभी लोगों की जांच की जाए। केंद्र सरकार द्वारा कई राज्यों को कंटेनमेंट जोन बनाने को लेकर पत्र लिखने पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमने इसको लेकर कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए कह दिया है और हमारी सारे हरियाणा मे लगातार टेस्टिंग जारी है और बहुत उच्च स्तर पर टेस्ट किए जा रहे हैं।

आंदोलन को जिंदा रखने के लिए किसान नेता और कोच चला रहे कार्यक्रम

किसानों द्वारा सरकार के खिलाफ किए जा रहे प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि किसान लगभग 8 महीनों से धरने पर बैठे हुए हैं और उनमे बहुत भारी निराशा हो चुकी है। विज ने कहा कि अपने आंदोलन को जिंदा रखने के लिए उनके नेता और कोच कोई न कोई कार्यक्रम बनाते रहते हैं। आज उन्होंने राज भवन जाकर अपना ज्ञापन देने की घोषणा की है।

कांग्रेस हमेशा देश की एकता और अखंडता को भंग करने वालों के साथ

राहुल गांधी ने ब्यान दिया है कि कांग्रेस किसानों के साथ है, जिस पर पलटवार करते हुए प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस तो हर उस व्यक्ति के साथ है, जो देश की एकता और अखंडता को भंग करना चाहता है, जो देश मे आग लगाना चाहता है, जो देश के दुश्मनों के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाना चाहता है। कांग्रेस तो उन सभी के साथ है।