चण्डीगढ़ / 16 साल के प्रेमी जोड़े ने 1000 रुपए में बेचा डेढ़ लाख का सोना; पानीपत से भागकर आया था चंडीगढ़, मुंबई जाना चाहता था

कच्ची उम्र के प्यार में बेवकूफियां भी हो जाती हैं। बेवकूफी कुछ इस कदर कि ढाई तोले का सोने का हार 1000 रुपए में बेच बैठे। फिल्मी कहानी नहीं, यह असली वाकया गुजरा है 16 साल की लड़की और इसी उम्र के लड़के के साथ। यह जोड़ा पानीपत से भागकर आया था। लड़की के गले में था मां का सोने का हार, जिसकी कीमत बाजार में सवा लाख है। लेकिन मुंबई का टिकट लेने के पैसे जुटाने के लिए ऑटो वाले को यह हार महज 1000 रुपए में बेच बैठे।

इस ऑटोवाले का कहीं कोई पता नहीं है, लेकिन नाबालिग प्रेमियों को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से जुड़े NGO के सदस्यों ने चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लोकेट किया और पानीपत पुलिस के हवाले किया। चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से जुड़े एक एनजीओ के मेंबर्स ने नाबालिग लड़के और लड़की को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर घूमते देखा था। NGO की टीम के साथ GRP के जवान भी थे।

दोनों बच्चे यहां घूमने का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि पानीपत में घर से भागकर आए हैं। दोनों एक गांव के हैं, एक साथ ट्यूशन पढ़ने जाते थे, वहीं प्यार हो गया। शादी करना चाहते हैं, घरवालों से बचने के लिए बाइक पर पानीपत से यहां भाग आए। गौरतलब है कि पानीपत जिले के एक पुलिस स्टेशन में लड़के के खिलाफ नाबालिगा को बहला-फुसलाकर भगाने की FIR भी दर्ज है।

error: Content is protected !!