हिसार, 20 जून : हिसार डाबड़ा तोशाम रोड से पीएलए कम्युनिटी सेंटर कैमरी रोड तक सडक़ बनाने की एडमिनिस्ट्रेटिव अपु्रवल करवाने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का धन्यवाद किया है। इस कार्य को करवाने के लिये लोक निर्माण विभाग के हरियाणा स्टेट रोड ब्रिजिज कारपोरेशन डवेलेपमेंट, पंचकुला के एमडी निहाल सिंह का विशेष प्रयास रहा है। 11 अप्रैल 2018 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल को हिसार डाबड़ा तोशाम रोड से पीएलए सामुदायिक केंद्र कैमरी रोड तक डाबड़ा माईनर के दोनों तरफ सडक़ बनाने के लिए पत्र लिखा। मुख्यमंत्री प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने लोक निर्माण विभाग को पत्र पर कार्रवाई करने के लिये भेजा।

यह सडक़ बनने से सेक्टर 13, सेक्टर 16-17, पटेल नगर, पीएलए, जवाहर नगर, डिफेंस कॉलोनी, लाजपत नगर, फ्रेंडस कॉलोनी, ग्रीन पार्क, हाऊसिंग बोर्ड कॉलोनी, सेक्टर 15 के अतिरिक्त हिसार की जनता को सडक़ बनने से सुविधा मिल सकेगी व जाम से छुटकारा मिलेगा। इस कार्य के लिये लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता रफ कोस्ट एस्टीमेट बनाकर भेजा गया। यह जानकारी देते हुए प्रेस को जारी विज्ञप्ति में समाजसेवी योगराज शर्मा ने कहा कि तोशाम रोड से राजगढ़ रोड तक सडक़ बनाने की मुख्यमंत्री घोषणा लोक निर्माण विभाग द्वारा नॉट फिजिबल करने पर यह घोषणा मुख्यमंत्री पोटर्ल से हटा दी गई है। जिसकी लगभग 30 वर्षों से हिसार क्षेत्र की जनता की मांग पर 2016 में हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से घोषणा करवाई थी। विधायक डा. कमल गुप्ता व मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस पर दोबारा कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई।

समाजसेवी योगराज शर्मा ने कहा कि हिसार डाबड़ा तोशाम रोड से पीएलए सामुदायिक केंद्र कैमरी रोड तक डाबड़ा माईनर के दोनों तरफ सडक़ बनाने की फिजिबिल्टी के लिए डाबड़ा माइनर बंद करवाकर तत्कालीन उपायुक्त अशोक कुमार मीणा से लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग से कार्य करवाने के लिये कहा गया। लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता ने सिचाई विभाग को पत्र लिखा। इस पर सिंचाई विभाग ने डाबड़ा माईनर की चौड़ाई रिकार्ड के अनुसार 116 फुट बताई व एनओसी प्रदान करने के लिए पूरा केस हरियाणा सरकार की हिदायत के अनुसार भेजने के लिए कहा गया ताकि हरियाणा सरकार की अनुमति के लिए भेजा जा सके।

error: Content is protected !!