भिवानी/धामु

आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा के आह्वान पर भिवानी जिले की यूनियन के नेताओं ने जिला आशा कोर्डिनेटर को ज्ञापन सौंपकर कहा कि जिले की कोई भी आशा वर्कर एमडीएम शील्ड 360 एप डाउनलोड नहीं करेगी। अगर सरकार व जिला के अधिकारियों ने नाजायज दबाव बनाने की कोशिस की तो आशा वर्कर्स सरकार द्वारा दिया गया स्मार्ट फोन वापिस देने से भी पीछे नही हटेगी।

आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा, भिवानी जिला सचिव सुशिला धिराणा व जिला उपप्रधान हुकमकौर ने बताया जिले मे जिला व ब्लांक आशा कोर्डिनेटर की तरफ से आशाओं वर्करों पर अभी भी ऐप डाउनलोड करने के लिए जबरदस्त दबाव बनाया जा रहा है। जानकारी देते हुए बताया बहुत सारी जगहों पर आशाओं को किसी और काम का कहकर, पीएचसी पर बुलाकर ऐप डाउनलोड किए गए हैं। यह हमारी निजता के भी खिलाफ है। हम इस पर अपनी सख्त आपत्ति जाहिर करते हुए आपसे आग्रह कर रहे हैं कि ऐप डाउनलोड वापस लिया जाए।

सरकार व विभाग ने स्वयं 2018 में जारी किए नोटिफिकेशन में आशाओं को सरकार द्वारा फोन दिए जाने का निर्णय किया गया था। जबकि यह हमारे मांग पत्र का हिस्सा नहीं था। 2018 से 2020 के बीच में भी आशाओं ने कभी भी अपने लिए सरकार द्वारा निर्णय पर आशाओं पर ऑनलाइन काम करने का दबाव बनाया गया ऐसे में हमने विभाग को सूचित किया था कि जब आशाओं के पास डाटा नहीं है, ट्रेनिंग नहीं है, फोन नहीं है तो वह ऑनलाइन काम कैसे कर सकती है। विभाग द्वारा आशाओं पर ऑनलाइन काम का दबाव बनाए जाने पर हमने आशाओं को फोन मुहैया करवाने की मांग की थी।

error: Content is protected !!