दिल्ली अनलॉक : ऑड-ईवन फॉर्मूला खत्म, खुलेंगी सभी दुकानें, रेस्टोरेंट-सैलून के लिए भी छूट

दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के बीच अनलॉक की प्रक्रिया भी जारी है. आज रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक में और रियायतों का ऐलान किया.

नई दिल्ली – दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों के बीच अनलॉक की प्रक्रिया भी जारी है. आज रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनलॉक में और रियायतों का ऐलान किया. दिल्ली में अब दुकानें सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुलेंगी. दिल्ली सरकार द्वारा आज जारी गाइडलाइंस में कई रियायतों का ऐलान किया गया है.

ऑड-इवन व्यवस्था खत्म

दिल्ली के बाजारों और मॉल के लिए ऑड-इवन व्यवस्था को हटा दिया गया है. अब सभी बाजारों और मॉल में सभी दुकानें एक साथ खुल सकेंगी. एक हफ़्ते के ट्रायल बेसिस पर ऐसा किया जाएगा. अगर कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो पाबंदियां बढ़ाई जाएंगी. समय सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक का ही रहेगा.

अनलॉक में यहां मिली रियायतें

अनलॉक में आज मिली रियायत के बाद सैलून व रेस्टोरेंट भी खुल सकेंगे, लेकिन सीटिंग कैपेसिटी 50% होगी. साप्ताहिक बाजार को भी खोलने की इजाजत दी गई है, लेकिन केवल एक साप्ताहिक बाजार प्रति म्युनिसिपल जोन प्रति दिन खुल सकेगा. धार्मिक स्थल खुल सकते हैं, लेकिन किसी भी श्रद्धालु को वहां आने की इजाजत नहीं होगी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर इसी तरह से संक्रमण के मामले कम होते रहे तो सभी की जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर आ जाएगी. यह एक बहुत बड़ी त्रासदी का समय है और हम सबको मिलकर इसका सामना करना है.

यहां जारी रहेंगी पाबंदियां

स्कूल कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान, स्वीमिंग पूल, सिनेमा हॉल, पब्लिक पार्क, कम्यूनिटी हॉल, स्टेडियम, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स अभी बंद रहेंगे.

You May Have Missed

error: Content is protected !!