गुरुग्राम 05 जून – जिला प्रशासन के माध्यम से विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से विशेष रूप से रीच फाउंडेशन एंव सेवा गु्रप के सहयोग से जिले में सभी चिल्ड्रन होम, वृद्धाश्रम एवं सामाजिक संगठनों द्वारा चिन्हित किए गए स्थानों पर रैडक्रास सोसायटी के द्वारा सामाजिक संगठनों के वाल्टियर के माध्यम से राशन किट, जूस एवं चिप्स वितरित किए जा रहे है। जिससे कि लॉकडाउन के समय में किसी भी व्यक्ति को भोजन के लिए समस्या का सामना न करना पडे। यह विचार जिला उपायुक्त यश गर्ग ने व्यक्त किए और कहा कि रैडक्रास सोसायटी के वाल्टियर, रैडक्रास सोसायटी की टीम और सामाजिक संगठनों के माध्यम से अभी तक दस हजार से अधिक लोगो को राशन किट एवं अन्य खाद्य सामग्री वितरित की गई है। सामाजिक संगठनों द्वारा ही दान की गई सामग्री को उन्हे के माध्यम से ही जरूरतमंद तक पहुँचाया गया ह। उन्होंने कहा कि महिला एवं बाल विकास अधिकारी के निर्देश पर सभी चिल्ड्रन होम को राशन, चिप्स एवं जूस दिए गए वही रैडक्रास सोसायटी के वाल्टियर के माध्यम से आम जन को जिन्हे राशन की आवश्यकता है उनको सामग्री पहुंचाने का प्रयास किया गया। जिला उपायुक्त ने कहा कि विशेष रूप से जिले में टी0 बी0 से ग्रस्ति व्यक्ति की सूची टी0 बी0 ऑफिसर द्वारा तैयार की जा रही है। जिन्हे रैडक्रास सोसायटी द्वारा राशन किट, जूस इत्यादि उपलब्ध कराए जाएगें।

उपायुक्त ने रीच फाउंडेशन के पदाधिकारियों, सेवा फाउंडेशन के पदाधिकारियों, कोका-कोला के पदाधिकारियों एवं पेप्सिको के पदाधिकारियों का भी आभार व्यक्त किया। जिनके माध्यम से यह सामग्री रैडक्रास सोसायटी को उपलब्ध हुई जो कि जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाई जा रही है। उपायुक्त ने कहा कि सामाजिक संगठन और वाल्टियर उन लोगों की सूची तैयार करे जो लोग अकेले रहते है, बीमार है या वह बच्चे जिनके माता-पिता नही है तथा विरांगनाए है। यह सूची तैयार कर रैडक्रास सोसायटी को उपलब्ध कराएं ताकि उन्हें राशन वितरण किया जा सके। उपायुक्त ने कहा कि जो लोग जरूरतमंद लोगों की सेवा के लिए काम करना चाहते है। वो रैडक्रास सोसायटी में खाद्य सामग्री दान कर सकतें है और जो लोग, सामाजिक संगठन जरूरतमंद लोगों को सामान बंटवाना चाहते है वे सूची बनाकर रैडक्रास सोसायटी को उपलब्ध करवाए। 

उपायुक्त ने बताया कि सामाजिक संगठन एवं जरूरतमंद लोग रैडक्रास सोसायटी के सचिव श्याम सुन्दर के मो0 न0 9416464748 पर सम्पर्क कर सकते है तथा जिन जरूरतमंद लोगों को राशन की आवश्यकता हो तो वे प्रातः 10 बजे से 4 बजे दोपहर तक रैडक्रास सोसायटी भवन में आकर ले सकता है। उपायुक्त ने बताया कि आज वृद्धा आश्रम, उद्यान केयर होम, शेल्टर प्रोगे्रट, सलाम बालक ट्रस्ट एवं अन्य स्लम एरिया में रहने वालो को सामग्री वितरित की गई।  

error: Content is protected !!