सागर धनखड़ हत्याकांड : खेल जगत के लिए शर्म की बात – खेल मंत्री संदीप सिंह

सागर धनखड़ हत्याकांड के आरोपी पहलवान सुशील कुमार को लेकर प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने इस मामले को खेल जगत के लिए शर्म की बात करार दिया है. संदीप सिंह ने यह भी कहा कि इस मामले में अभी सुशील कुमार पर आरोप तय नहीं हुए हैं.

अंबाला –  पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के आरोपी ओलंपियन पहलवान सुशील कुमार को लेकर मंग्लवार को हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. संदीप सिंह ने इस मामले को खेल जगत के लिए शर्म की बात करार दिया. उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले में अभी सुशील कुमार पर आरोप तय नहीं हुए हैं. खेल मंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए.

खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी इस बार हरियाणा को मिली है. कोरोना काल में गेम्स की तैयारियों को लेकर जानकारी देते हुए संदीप सिंह ने बताया कि खेलो इंडिया से पहले ओलंपिक गेम्स भी आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि ओलंपिक की तर्ज पर ही खेलो इंडिया गेम्स करवाया जाएगा और इसके लिए केंद्र द्वारा बजट भी दे दिया गया है. खेल मंत्री ने शहर के सिविल अस्पताल में एक संस्था द्वारा चलाई जा रही 5 रुपये में खाने की रसोई का भी दौरा किया. सिविल अस्पताल पहुंचे खेल मंत्री ने संस्था के कार्य की सराहना की और अपने निजी कोष से संस्था को 2 लाख रुपये की सहयोग राशि देने का भी ऐलान किया.

इससे पहले, पूर्व खिलाड़ी और बीजेपी नेत्री बबीता फोगाट ने भी सुशील कुमार को लेकर प्रतिक्रिया दी थी. बबीता ने कहा था कि सुशील कुमार अच्छे खिलाड़ी रहे हैं और अनुशासन में रहकर खेलते हुए देश के लिए मेडल जीते हैं. उन्होंने कहा कि सागर हत्याकांड में सुशील कुमार के खिलाफ कोर्ट जो भी फैसला करेगी, वो मंजूर होगा.

You May Have Missed

error: Content is protected !!