जिला फरीदाबाद के 125 में से पांच गांव में कोई भी व्यक्ति कोराना पोजिटिव नहीं

चंडीगढ़, 27 मई – कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अगर बेहतर ढंग से प्रोटोकॉल का पालन किया जाए और लोगों को जागरूक किया जाए तो इसके संक्रमण को पूरी तरह से रोका जा सकता है। प्रदेश में फरीदाबाद जिला के 5 गांव  इस बात का स्पष्ट उदाहरण हैं। फरीदाबाद के  इन 5 गांव में कोई भी संक्रमण का मामला पिछले डेढ़ वर्ष में सामने नहीं आया है। इनमें सामुदायिक चिकित्सा केंद्र कुराली के अधीन गाँव अकबरपुर, दलेलगढ और नई टोड गांव और पीएचसी छाँयसा के अधीन गाँव अहमदपुर और पीएचसी फतेहपुर तेगा के अन्तर्गत जकोपूर गांव शामिल हैं ।

फरीदाबाद जिला के उपायुक्त यशपाल ने कहा कि इन पांचों गांव के लोगों और जिला प्रशासन की कड़ी मेहनत तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों में आपसी तालमेल की बदौलत ही यह संभव हो पाया है ।

उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण शहरी क्षेत्र से निकलकर ग्रामीण क्षेत्रों की तरफ भी बड़ी तेजी से फैला है । इन सबके बीच फरीदाबाद के 5 गांव ऐसे हैं जिन्होंने कोविड-19 प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन किया और फलस्वरूप  इन गांव में एक भी कोविड-19 का मामला सामने नहीं आया है।

इस संबंध में फरीदाबाद के सीएमओ रणदीप सिंह पुनिया ने कहा  कि कोरोना संक्रमण से बचाव का उपाय कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना , 2 गज की दूरी और मास्क है । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता काफी कम होती है लेकिन इन गांव के लोगों ने बेहतरीन उदाहरण प्रस्तुत किया है। अन्य  लोगों को भी कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए  नियमों का पालन करना चाहिए।

error: Content is protected !!