Haryana Health Minister, Sh. Anil Vij presiding over a review meeting of Ayush Department at Chandigarh on May 27, 2021.

चंडीगढ़, 27 मई – हरियाणा के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री श्री अनिल विज ने ब्लैक फंगस के मरीजों के उपचार के लिए राज्य के सभी सरकारी चिकित्सा महाविद्यालयों में बेडस की संख्या 20-20 से बढ़ाकर 75-75 करने के निर्देश दिए हैं ।

श्री विज ने आज विभाग की बैठक में कोरोना तथा ब्लैक फंगस पर समीक्षा करते हुए कहा कि इस समय राज्य के विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालयों में कुल 522 मरीज उपचाराधीन हैं । उन्होंने कहा कि इन मरीजों को आवश्यकतानुसार दवाइयां बिना किसी देरी के उपलब्ध करवाई जाएं तथा इस बीमारी के उपचार में प्रयोग किए जाने वाले टीकों तथा दवाइयां के स्टॉक में भी कमी न रहे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के सभी 8 स्थानों पर लगाए जा रहे पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के संचालन एवं प्रबन्धन के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों तथा अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में कमी आ रही है परन्तु इसमें अभी किसी प्रकार की ढिलाई न की जाए।

इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम, स्वास्थ्य विभाग अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राजीव अरोड़ा, हरियाणा मेडिकल सर्विस कॉरपोरेशन के एमडी डॉ. साकेत कुमार, चिकित्सा शिक्षा व अनुसंधान विभाग के निदेशक डॉ शालीन, स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ वीना सिंह सहित अनेक अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!