सड़कों के निर्माण कार्य को शीघ्र शुरू करवाया जाएगा, टेंडर किए अलॉट

लोहारू/ बहल/सिवानी ,25 मई ।प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा की लोहारू विधानसभा क्षेत्र में लोगों को यातायात की बेहतर सुविधा देने के लिए विभिन्न सात सड़क मार्गों के चोड़ा करने व सुधारीकरण करवाया जाएगा। इन सड़क मार्गों के निर्माण कार्य पर करीब 23 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इन सड़क मार्गों के टेंडर हो चुके हैं शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा ।

कृषि मंत्री श्री दलाल ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत हलके में सात सड़क मार्गों के सुधारीकरण व चौड़ाकरण करने पर करीब 23 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे । कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल ने बताया की सिवानी, किकराल, गुरेरा, धानोठी का 13 किलोमीटर रोड़ का सुधारी करण किया जाएगा। इस कार्य पर दो करोड़ 28 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि देवसर, कीकराल, नलोई, शेरड़ा रोड़ का चोड़ाकरण व सुधारीकरण पर 2 करोड़ 38 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इसी प्रकार एन एच 52 से मंडोली खुर्द वाया बुध शैली, घंघाला, बीधवान, सिवाच 11किलोमीटर रोड़ का चौड़ाकरण व सुधारीकरण पर 5 करोड़ 39 लाख रुपए मंजूर किए गए हैं। कृषि मंत्री ने बताया कि बहल से ढिगावा वाया सिरसी, चैहड़ खुर्द, चैहड़ कला, व नकीपुर के 22 किलोमीटर लंबे सड़क मार्ग के चौड़ा करने व सुधारी करण पर 4 करोड़ मंजूर किए गए हैं। गिगनाऊ से बारवास वाया झुप्पा कलां, झुप्पा खुर्द के 6 किलोमीटर रोड़ का चौड़ा करण व सुधारीकरण पर 2 करोड़ 8 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि सोरड़ा कदीद से सोरड़ा जदीद और गिगनाऊ से सेहर वाया बरालू के 22 किलोमीटर रोड के सुधारीकरण के लिए पौना 4 करोड़ रुपए मंजूर किए गए है।

कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को आवागमन की सुविधा मुहैया करवाने के लिए संपर्क सड़कों का निर्माण करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करवाया जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके। सड़क मार्गों के निर्माण कार्य में उच्च गुणवत्ता कि निर्माण सामग्री प्रयुक्त की जाएगी ताकि ग्रामीणों को लंबे समय तक आवागमन की बेहतर सुविधा मिलती रहे। उन्होंने कहा कि लोहारू विधानसभा क्षेत्र में लोगों की आवश्यकताओं को मध्य नजर रखते हुए अन्य संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर करवाया जाएगा।

क्षेत्र के ग्रामीणों ने उक्त संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य करवाने के लिए कृषि मंत्री श्री दलाल के समक्ष अनुरोध किया था। उन्होंने संबंधित गांवो के नागरिकों को आश्वासन दिया था कि निकट भविष्य में संपर्क सड़कों का निर्माण कार्य करवाया जाएगा। कृषि मंत्री ने उक्त 7 सड़क मार्गों को प्रशासनिक स्वीकृति दिलवाकर ओर टेंडर अलॉट करवाकर क्षेत्र के लोगों के लिए एक सराहनीय कार्य किया है।

error: Content is protected !!