पटौदी क्षेत्र में शीघ्र ही तैयार होगा 50 बेड का एक और आइसोलेशन सेंटर.
शुक्रवार को पटौदी के एसडीएम और बीडीपीओ नवनीत कौर ने किया दौरा.
संबंधित अधिकारियों को आइसोलेशन वार्ड तैयार करने के लिए दिए निर्देश

फतह सिंह उजाला

पटौदी । कोरोना कॉविड 19 की दूसरी लहर के दिन प्रतिदिन  प्रचंड होते स्वरूप को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग के साथ- साथ पटौदी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग मिलकर कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य के लिए 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर जल्द से जल्द तैयार करने की मशक्कत में जुटे हैं । इसी संदर्भ में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ने शुक्रवार को बोेहड़ाकला में स्थित प्राचीन प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर में मौजूद अस्पताल का निरीक्षण किया । यह अस्पताल बीते वर्ष भी कोरोना पीड़ितो के लिए बतौर आइसोलेशन सेंटर उपयोग में लाया गया था ।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के नेतृत्व में और एसडीएम प्रदीप कुमार की मौजूदगी में विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक में कोरोना पीड़ितों के स्वास्थ्य लाभ के लिए अधिक से अधिक सुविधा केंद्र उपलब्ध कराने पर गंभीरता से चर्चा हुई थी । शुक्रवार को बोेहड़ाकला के प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर में स्थित इस अस्पताल का मौका मुआयना किया गया । इस मौके पर बीडीपीओ पटौदी नवनीत कौर, बोेहड़ाकला सीएचसी के मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एम एस नेहरा, डॉक्टर कोमल, पंचायत समिति पटौदी की उपाध्यक्ष के प्रतिनिधि महेश सैनी, डॉक्टर कोमल, मेजबान गांव के सरपंच यादवेंद्र गोगली शर्मा, रतन लाल चैहान, विक्रम चैहान, मेजबान मंदिर और यहां मौजूद गौशाला के सेवक सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे ।

इस मौके पर पटौदी के एसडीएम ने यहां अस्पताल भवन और उपलब्ध संसाधनों का चिकित्सा अधिकारियों की मौजूदगी में निरीक्षण करने के उपरांत संतोष जाहिर किया । उन्होंने बताया कि यहां पर 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार किया जाना निर्धारित किया गया है । अस्पताल परिसर में उपलब्ध विभिन्न बेड पर ऑक्सीजन सप्लाई होने की सुविधा व अन्य संसाधन भी यहां पर उपलब्ध है । ऐसे में इस अस्पताल परिसर में जो आइसोलेशन वार्ड कोरोना की सुविधा के लिए बनाया जाएगा, उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण ऑक्सीजन की आपूर्ति और आवश्यकता है । इस संदर्भ में जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेजकर अवगत कराया जाएगा । शासन और प्रशासन का यही प्रयास है कि जितना जल्द हो सके बोेहड़ाकला के प्राचीन हनुमान मंदिर परिसर में उपलब्ध इस अस्पताल को कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य के हित को ध्यान में रखते हुए आइसोलेशन सेंटर के रूप में तैयार करके यहां पर पीड़ितों को स्वास्थ्य लाभ उपलब्ध करवाया जा सके।

इसी कड़ी में सूत्रों का यह भी कहना है कि यदि कुछ एनजीओ और समाज के प्रबुद्ध समाज सेवी नागरिक आज के माहौल में सहयोग की पहल करें तो यहां पर कोरोना पीड़ितो को उपचार उपलब्ध करवाने की बहुत जल्द सभी सभी प्रकार की सुविधाएं भी मिल सकती हैं । इसका अनेक जरूरतमंद लोगों को आपात स्थिति में लाभ मिल सकेगा।

error: Content is protected !!